Friday, January 22, 2021
Home > National Varta > राहुल गांधी के राष्‍ट्रपति भवन तक मार्च पर दिल्ली पुलिस ने फेरा पानी, लगा दी धारा 144

राहुल गांधी के राष्‍ट्रपति भवन तक मार्च पर दिल्ली पुलिस ने फेरा पानी, लगा दी धारा 144

Webvarta Desk: Delhi Police Stopped Rahul Gandhi March: नए कृषि कानूनों (Farms Law) के खिलाफ कांग्रेस सांसद आज राष्‍ट्रपति भवन की ओर कूच करने वाले थे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में कांग्रेस के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसद गुरुवार सुबह 24, अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्‍यालय में जमा हुए।

कांग्रेसियों का प्रतिनिधिमंडल राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मिलकर उन्‍हें नए कृषि कानूनों (Farms Law) पर हस्‍तक्षेप की मांग करता 2 करोड़ लोगों के हस्‍ताक्षर वाला एक ज्ञापन सौंपना चाहते थे।

हालांकि कांग्रेस कूच करते, इससे पहले पुलिस ने मुख्‍यालय के बाहर धारा 144 लगा दी। ऐडिशनल डीसीपी दीपक यादव के मुताबिक, मार्च की अनुमति नहीं दी गई है। हालांकि जिन तीन नेताओं की राष्‍ट्रपति भवन में अपॉइंटमेंट है, उन्‍हें जाने दिया जाएगा। इसके बाद राहुल लॉन में ही बैठकर किसी को फोन करने लगे।

सुबह ही मुख्‍यालय पहुंच गए थे राहुल

राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ सुबह करीब 10 बजे पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे थे।

सीनियर नेताओं ने पूछा, कैसे हैं राहुल जी?

दो ट्रकों में भरकर पहुंचे कागज

राहुल के कांग्रेस मुख्‍यालय पहुंचने से पहले वहां दो ट्रक पहुंच चुके थे। इनमें वे दो करोड़ हस्‍ताक्षर हैं जो कांग्रेस के नेता राष्‍ट्रपति को सौंपने वाले हैं।

कांग्रेस का आरेाप, राहुल को रोकने के लिए लगाई धारा 144

परमिशन नहीं मिली तो फोन घुमाने लगे राहुल

राहुल को जब बताया गया कि मुख्‍यालय के बाहर धारा 144 लगा दी गई है तो वह लॉन में ही एक कुर्सी पर बैठ गए। वरिष्‍ठ नेता एके एंटनी उनके पास बैठे थे। राहुल लगातार किसी से फोन पर बात कर रहे थे और बेचैन नजर आ रहे थे।

मार्च से पहले राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं। इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।’’

मुख्‍यालय में ही डटे कांग्रेस नेता

दिल्‍ली पुलिस के धारा 144 लगाने के बाद, कांग्रेस नेता मुख्‍यालय में ही डट गए। चाणक्‍यपुरी की एसीपी प्रज्ञा ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि केवल जिन नेताओं को अनुमति है, उन्‍हें ही राष्‍ट्रपति भवन जाने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *