Rahul Modi 2

राहुल का मोदी सरकार पर हमला- व्यवसायों को 1.45 लाख करोड़ छूट, लेकिन गरीबों का ब्याज माफ नहीं होता

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र सरकार (Central Govt) पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

राहुल (Rahul Gandhi) चीन सीमा विवा’द के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था (Economy) को लेकर भी केंद्र सरकार (Central Govt) से लगातार सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने अब बड़े उद्योगपतियों को टैक्स () में मिलने वाली छूट का मुद्दा उठाया है।

उन्होंने (Rahul Gandhi) केंद्र सरकार को सूट-बूट वाली सरकार बताते हुए कहा है कि ‘1450000000000 (1.45 लाख करोड़) रुपये की टैक्स-छूट का फ़ायदा बड़े व्यवसायों को दिया गया, लेकिन मध्यम वर्ग को लोन पर ब्याज माफी तक नहीं। ‘ क्योंकि ये है #SuitBootKiSarkar

बता दें कि मोरेटोरियम अवधि के दौरान टाली गई EMI पर ब्याज न लेने की मांग का फैसला न लेने पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सरकार और रिज़र्व बैंक को फटकार लगाई है। 31 अगस्त को मोरेटोरियम अवधि खत्म हो रही है। उधर, विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने का आ’रोप लगाती रही है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आर्थिक मोर्चे पर लगातार मोदी सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं।

उन्होंने (Rahul Gandhi) बुधवार को ट्वीट कर कहा था, ‘RBI ने भी उस बात की पुष्टि कर दी जिसकी मैं महीनों से चेतावनी दे रहा हूं। ज़रूरी है कि सरकार: खर्च बढ़ाए, उधार नहीं गरीबों को पैसा दे, न कि उद्योगपतियों को टैक्स-कटौती खपत से अर्थव्यवस्था को फिर शुरू करे। मीडिया द्वारा ध्यान भटकाने से न गरीबों की मदद होगी, न आर्थिक आपदा सुलझेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *