27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

Delhi से Rahul Gandhi की ललकार- PM Modi ने 8 साल में देश को कमजोर किया

वेबवार्ता: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की हल्ला बोल रैली (Congress Halla Bol Rally) रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में आयोजित की गई। इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जनता को संबोधित किया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा। आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नफरत फैलाकर भारत को कमजोर कर रहे हैं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, “देश का हाल सबके सामने है। भाजपा के राज में देश में नफरत बढ़ रही है। महंगाई का डर, बेरोजगारी बढ़ रही है। कृषि कानून भी दो उद्योगपतियों के लिए थे, किसान इसके खिलाफ खड़े थे। तो नरेंद्र मोदी ने कानून को निरस्त कर दिया। जीएसटी के साथ भी यही हुआ। कांग्रेस अलग जीएसटी लाना चाहती थी, लेकिन मोदी सरकार पांच अलग-अलग तरह के जीएसटी लेकर आई। आज देश की हालत यह है कि देश चाहकर भी युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता। मोदी ने छोटे उद्योग और व्यापार की रीढ़ तोड़ दी है। ये लोग रोजगार पैदा करते थे। मोदी ने कमर तोड़ दी।

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ”RSS-BJP देश को बांटकर शासन कर रही है। पिछले 8 सालों में किसी और को कोई फायदा नहीं हुआ। मीडिया देश की जनता को डराता है। देश के दो उद्योगपतियों ने नफरत और डर का फायदा उठाया।’ इन दोनों उद्योगपतियों को तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर दिया जा रहा है। चाहे एयरपोर्ट हो या सेल फोन हो या तेल… फायदा इन दोनों उद्योगपतियों को मिल रहा है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘आम आदमी मुश्किल और दर्द में है। पेट्रोल, गैस, तेल, दूध के दाम आसमान छू रहे हैं। कांग्रेस के राज में ऐसी महंगाई नहीं थी। भारत ने ऐसी महंगाई कभी नहीं देखी।’ 70 साल में कांग्रेस ने देश को इतनी महंगाई कभी नहीं दिखाई।

विपक्ष को संसद में बोलने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की जनता को किसी भी कीमत पर जागना होगा। देश की आत्मा को बचाने का काम करना होगा। एक देश गरीबों का और दूसरा अरबपतियों का। यह देश केवल उद्योगपतियों का नहीं है, गरीबों का भी है। कांग्रेस की योजना देश को एक बनाने की है।

‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को समझना चाहिए कि वह (राहुल) ईडी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा, “ईडी और सीबीआई को विपक्ष के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ रखा गया है… मुझे ईडी के कार्यालय में 55 घंटे बैठाया गया है। मैं मोदी के ईडी से नहीं डरता। आप 55 घंटे, 100 घंटे पूछताछ करते हैं। करो, 200 घंटे करो, पांच साल करो, मुझे परवाह नहीं है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles