28.1 C
New Delhi
Saturday, September 23, 2023

भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी Congress, राहुल गांधी करेंगे हर राज्य का दौरा!

वेबवार्ता: कांग्रेस (Congress) ने सात सितंबर से शुरू होने वाली अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को ऐतहासिक करार देते हुए सोमवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकलने वाली इस पूरी यात्रा में शामिल रहेंगे।

कांग्रेस (Congress) का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) पार्टी के इस कदम से सहम गई है और इसलिए इस यात्रा (Bharat Jodo Yatra) से ध्यान भटकाने की तरकीब अपनाएगी। पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और ‘भारत जोड़ो’ यात्रा से संबंधित राष्ट्रीय समन्वयकों की बैठक हुई, जिसमें इस यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई।

‘कांग्रेस की यात्रा से डर रही बीजेपी’

बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है, ‘भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की। यह यात्रा विशाल और ऐतिहासिक होगी।’ केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘इस यात्रा को लेकर BJP सहम गई है। इसलिए वह ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह की तरकीबें अपनाएगी।’

कहां से कहां तक के लिए होगी भारत जोड़ो यात्रा?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि सात सितंबर की शाम पांच बजे कन्याकुमारी में विशाल रैली से इस यात्रा की शुरुआत होगी। उनके मुताबिक 8 सितंबर की सुबह हर विधानसभा क्षेत्र और ब्लॉक में पदयात्रा निकाली जाएगी।

हर राज्य का दौरा करेंगे राहुल गांधी

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘7 सितंबर को हर ब्लॉक में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन भी किया जाएगा।’ यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी पूरी यात्रा में शामिल होंगे उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर वह पूरी यात्रा में चलेंगे।

क्या है कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा?

कांग्रेस इन दिनों ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तैयारी कर रही है। इस यात्रा के दौरान करीब पांच महीने में दक्षिण में कन्याकुमारी से लेकर उत्तर में कश्मीर तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। यह 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों में छोटे स्तर पर ‘भारत जोड़ो यात्राएं’ निकाली जाएंगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,146FollowersFollow

Latest Articles