PM मोदी के लिए पाकिस्तान से बहन ने भेजी राखी, 25वें रक्षाबंधन पर भाई के पास न होने का है मलाल

New Delhi: रक्षाबंधन के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की बहन ने पाकिस्तान से राखी भेजी है।

आरएसएस से जुड़ने के बाद प्रधानमंत्री मोदी से कमर की मुलाकात हुई थी। उस दौरान कमर अपने पति का साथ दिल्ली किसी काम से आईं थी। संयोग से उस दिन रक्षाबंधन था। तब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से राखी बांधने का आग्रह किया और प्रधानमंत्री ने भी हामी भरी और तभी से मोहसिन उन्हें राखी बांधती आ रही है।

कमर मोहसिन शेख (Qamar Mohsin Sheikh) ने एएनआइ से बात करते हुए बताया, ‘नॉवेल कोरोना वायरस के कारण मौजूदा संकट के हालात में पहले मैं अपने भाई की रक्षा की दुआ करती हूं। देश के मौजूदा हालात को देखते हुए हमें बुरा नहीं मानना चाहिए। यदि संभव होता तो वे मुझे जरूर बुलाते। मैंने कुरियर से अपनी राखी भेज दी है। इसमें एक खत भी है। मैं उनकी लंबी उम्र की दुआ करती हूं। उन्हें ऐसे काम करना चाहिए। मैं अल्लाह से उनके स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थन करती हूं।’

उन्होंने अपनी तमन्ना का इजहार किया और कहा, ‘रक्षा बंधन के मौके पर मैं वीडियो कॉल के जरिए उनसे बात करना चाहूंगी।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महिलाओं से लेकर स्कूल की लड़कियां तक राखी भेजती है। कमर मोहसिन शेख पिछले 24 सालों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रहीं हैं। कमर ने महामारी को लेकर किए जा रहे प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की भी सराहना की और कहा, ‘एक बहन केवल अपने भाई के अच्छे जीवन की दुआ कर सकती है और अपने हाथों से भाई की कलाई पर राखी बांध सकती है, लेकिन इस बार हालात ऐसे नहीं हैं। मुझे इस बात का दुख है कि यह हमारा 25वां रक्षाबंधन है और मैं राखी नहीं बांध सकती।’

उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए एक किताब ‘कमर जहान (Qamar Jahan)’ भी भेजा है, जो प्रख्यात लेखक पद्मश्री गैरेंद्र पटेल की लिखी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *