Narendra Modi Birthday

70 के हुए PM मोदी, देश-दुनिया से मिल रहीं शुभकामनाएं.. सेवा सप्ताह में डूबे कार्यकर्ता

New Delhi: आज पीएम नरेन्द्र मोदी का 70वां जन्मदिन (Pm Narendra Modi Birthday) है। इस मौके पर इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में बीजेपी के कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं। जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर लोग पीएम मोदी को शुभकामनाएं (Pm Modi Birthday Wishes) दे रहे हैं।

इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और बिहार के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामाएं दी।

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक विडियो ट्वीट करके पीएम नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक तरफ देश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है तो दूसरी तरफ उन्हें विदेशों से भी शुभकामना संदेश मिल रहे हैं। बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर देशभर में सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इसके तहत पार्टी की विभिन्न इकाइयां जनसेवा के कार्यों जुटी है।

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। हर साल इसी दिन विश्वकर्मा पूजा भी मनाया जाता है। पीएम मोदी कुल सात भाई-बहन हैं। उनके भाइयों बहनों के नाम प्रह्लाद मोदी, सोमा मोदी, पंकज मोदी, वसंतीबेन हंसमुखलाल मोदी और अमृति मोदी है।

70वें जन्मदिन पर 70 किलो का लड्डू

साइकल रैली का आयोजन

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कहा- और मजबूत करेंगे दोनों देशों के रिश्ते

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने दी शुभकामना

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं। यह उल्लेख करते हुए कि दोनों देश नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय सीमा के बड़े समर्थक हैं, उन्होंने कहा कि फिनलैंड यूरोपीय संघ (EU) का सक्रिय सदस्य है और जुलाई महीने में हुई भारत और यूरोपीय संघ के देशों के शिखर सम्मेलन की सफलता के मद्देनजर भारत और यूरोपीय संघ के संबंध भरोसा देने वाले लगते हैं।

मोदी को लिखे एक पत्र में मारीन ने कहा कि दोनों देशों के पास मौका है कि अब अपने संबंधों को ‘ऐक्शन’ में तब्दील करें। उन्होंने कहा, ‘फिनलैंड भारत और यूरोपीय संघ के बीच कई क्षेत्रों, मसलन सतत विकास सहित आर्थिक, मुक्त व्यापार और मानवाधिकार जैसे क्षेत्रों में मजबूत सहयोग का समर्थन करता है।’ मारीन ने कहा कि दोनों देशों ने हाल में अपने कूटनीतिक संबंधों के 70 साल पूरे किए हैं।

PMO ने ट्विटर पर साझा की मरीना सना की चिट्ठी

स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना: राजनाथ

अमित शाह ने कहा- मोदी सर्वप्रिय नेता

बिहार के सीएम ने दी शुभकामना

भंडारे का आयोजन

पीएम के जीवन की कुछ झलकियां

पीएम के दीर्घायु होने की कामना

सेवा सप्ताह में रक्तदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *