PM मोदी को मिला सेरावीक ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवार्ड, कहा- देशवासियों को अर्पित

Modi
Webvarta Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को आज एक और बड़ा सम्मान मिला है। पीएम मोदी को‘सेरावीक ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवार्ड‘ (Pm Modi Receive Ceraweek Global Energy And Environment Leadership Award) से नवाजा गया।

अवार्ड मिलने के बाद पीएम मोदी (Pm Modi Receive Ceraweek Global Energy And Environment Leadership Award) ने कहा कि मैं इस पुरस्कार को अपने देश के लोगों को अर्पित करता हूं। आप किसी भी भाषा में भारतीय साहित्य को पढ़ लीजिए आपको पता चलेगा कि लोगों का प्रकृति के साथ गहरा संबंध रहा है।

पांच साल में दोनों के बीच यह पांचवीं वार्ता

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने इस दौरान भाषण भी दिया। सेरावीक की स्थापना सन 1983 में हुई थी और पुरस्कार का क्रम 2016 में शुरू किया गया था। पीएम मोदी आज एक और अन्तरराष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल हुए। यह भी वर्चुअल कार्यक्रम है। पीएम मोदी ने स्वीडन के पीएम स्टीफान लोफवेन के साथ शिखर वार्ता की। करीब पांच साल में दोनों के बीच यह पांचवीं वार्ता है।

भारत-स्वीडन के रिश्ते

दोनों नेताओं ने पिछले साल अप्रैल में कोरोना की स्थिति को लेकर फोन पर भी बातचीत की थी। आज की वार्ता में कोरोना के बाद की दुनिया, डिफेंस, एनर्जी, पर्यावरण और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग बढ़ाने पर भी विचार विमर्श हो सकता है। बता दें कि अभी स्वीडन की करीब 250 कंपनियां भारत में और भारत की करीब 75 कंपनियां स्वीडन में काम कर रही हैं।