30.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022

PM Modi Kerala: कोच्चि से पीएम मोदी का विपक्ष पर वार- भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए हो रहे हैं एकजुट

वेबवार्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिन की केरल (Kerala) यात्रा पर हैं। कोच्चि (Kochi) में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने कोच्चि की जनता को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने विपक्षी दलों (Opposition Parties) पर भ्रष्टाचारियों (Corrupt) को बचाने के लिए एकजुट होने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, ”तेज विकास और युवाओं की आकांक्षाओं की राह में सबसे बड़ा रोड़ा भ्रष्टाचार का है। मैंने 15 अगस्त को कहा था कि भ्रष्टारचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है, लेकिन हम यह भी देख रहे हैं कि जैसे-जैसे भ्रष्टाचारियों पर एक्शन हो रहा है तो देश की राजनीति में नया पोलराइजेशन भी शुरू हो गया है। भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए कुछ राजनीतिक दल खुलकर सामने आ गए हैं। संगठित होने का प्रयास कर रहे हैं। देश और केरल के लोगों को इनसे लगातार सतर्क रहना है।”

क्यों लामबंद हो रहा विपक्ष?

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष के लामबंद होने की कोशिशें देखी जा रही है। कल तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पटना पहुंचकर सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के अन्य नेताओं से मुलाकात की।

हालांकि, नीतीश की पीएम उम्मीदवारी के सवाल पर केसीआर ने पत्रकारों से कहा कि समय आने पर इस बारे में तय किया जाएगा। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कोलकाता की एक जनसभा से विपक्षी दलों से एकजुट होने का आह्वान कर चुकी हैं। महाराष्ट्र की राजनीति के घाघ कहे जाने शरद पवार पहले से ही विपक्षी दलों को एकजुट होने के कहते आ रहे हैं। कांग्रेस ने हालांकि 2024 की अपनी रणनीति को लेकर रुख साफ नहीं किया है लेकिन केंद्र की सत्ता से बीजेपी को हटाने के लिए विपक्ष के एकजुट अभियान में वह भागीदार हो सकती है, ऐसी अटकलें हैं।

कोच्चि में पीएम मोदी ने और क्या कहा?

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा, ”मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि ओणम के अवसर पर केरल आया हूं। आप सबको ओणम की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आजादी का अमृतकाल, भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करने का है और इसमें केरल के परिश्रमी लोगों की बहुत बड़ी भूमिका है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए बीजेपी की सरकार बड़े संकल्पों को सिद्धि में बदल रही है।”

पीएम मोदी ने कहा, ”हमारी सरकार देश के हर गरीब को पक्का घर देने का अभियान चला रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केरल के गरीबों के लिए भी लगभग दो लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं। मुझे खुशी है कि इसमें से एक लाख 30 हजार से ज्यादा घर पूरे किए जा चुके हैं।” स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पीएम ने कहा, ”आज केंद्र सरकार देश के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज खोलने पर बल दे रही है। इस अभियान का बहुत बड़ा फायदा केरल के युवाओं को और यहां नर्सिंग की पढ़ाई करने वाली बेटियों को होगा।”

पीएम बोले- जिन राज्यों में बीजेपी की सरकारें, वहां तेजी से हो रहा विकास

पीएम मोदी ने कहा कि केरल के हर गांव में तेज इंटरनेट हो, इसके लिए उनकी सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा, ”केरल की हर ग्राम पंचायत को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा जा चुका है। पूरे देश में जहां-जहां राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां तेजी से विकास हो रहा है।”

पीएम ने कहा, ”संकट के इस समय में भारत अपनी ठोस नीतियों और निर्णयों की वजह से विश्व में स्थायित्व और विकास का प्रमुख केंद्र बनकर उभरा है। कल जो जीडीपी के आंकड़े आए हैं वो भारत के तेज विकास और रोजगार के बढ़ते हुए अवसरों को दिखाते हैं। पिछले कुछ महीनों से जीएसटी के आंकड़े भी नए रिकॉर्ड बना रहे हैं।” पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार केरल के विकास को भी नई ऊंचाई पर पहुंचा सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles