West Bengal-Assam Elections: बंगाल-असम में आज फिर PM मोदी, हुगली रैली से ममता की बढ़ी टेंशन

Webvarta Desk: इस साल पश्चिम बंगाल और असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (West Bengal-Assam Election) की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल और असम (PM Modi in West Bengal-Assam) के दौरे पर आ रहे हैं।

असम में पीएम (PM Modi in West Bengal-Assam) जहां कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, वहीं बंगाल के हुगली में वह जनसभा को संबोधित करने के साथ कोलकाता मेट्रो के विस्‍तार का उद्धाटन करेंगे। एक महीने के भीतर पीएम मोदी का यह तीसरा बंगाल दौरा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in West Bengal-Assam) नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री हुगली में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिए मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को दोपहर बाद निर्धारित है। 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा।

एक घंटे में तय होगी 31 किमी दूरी

मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। मेट्रो अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा।

हुगली में जनसभा के पीछे खास वजह

इसके बाद प्रधानमंत्री हुगली के डनलप मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि हुगली क्षेत्र में पिछले लोकसभा चुनावों में बीजेपी का प्रदर्शन बहुत अच्‍छा रहा है। बीजेपी की लॉकेट चटर्जी ने यहां से जीत हासिल की थी। बीजेपी अपना प्रभाव यहां बनाए रखना चाहती है। माना जा रहा है कि यहां पीएम की सभा के पीछे यही उद्देश्‍य है। दो दिन बाद बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी इसी मैदान में जनसभा करने आ रही हैं।

मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर हुगली में मेट्रो सेवा के विस्‍तार की जानकारी दी। उन्‍होंने ट्वीट किया- ‘नवापाड़ा से दक्षिणेश्‍वर तक की मेट्रो ट्रेन सेवा का उद्धाटन किया जाएगा। यह योजना काफी विशेष है। इस परियोजना से पवित्र काली माता मंदिर तक सफर में आसानी होगी।’ दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा- ‘आपको यह जानकर खुशी होगी कि बारानगर और नवापाड़ा स्‍टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। इससे लोगों को बेहद मदद मिलेगी।’