नए साल पर PM मोदी ने हासिल किया नया मुकाम, बने दुनिया के सबसे अधिक स्वीकार्य नेता

pm modi
Webvarta Desk: दुनिया भर के तमाम नेताओं के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है। शायद यही वजह है कि 2021 के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी और उनके शुभचिंतकों के लिए अच्छी खबर आई है।

दरअसल, विश्व के नेताओं की उनके कार्यकाल में स्वीकृति पर नजर रखने वाली डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट (Data Firm Monitoring Concult) के सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 55 फीसदी स्वीकृति के साथ विश्व नेताओं में शीर्ष पर हैं।

क्या कहता है सर्वे

मॉर्निंग कंसल्ट (Data Firm Monitoring Concult) के सर्वे के मुताबिक, 75 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया, जबकि 20 फीसदी ने उन्हें स्वीकार्य नहीं किया, जिससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही है, जो दुनिया के अलग-अलग देशों के नेताओं में सबसे अधिक है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 प्रतिशत रही।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्वीकृत रेटिंग नकारात्मक रही है, जिसका मतलब है कि उनका समर्थन करने वालों के मुकाबले विरोध करने वालों की संख्या अधिक है। मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक, भारत में सर्वेक्षण के दौरान नमूने का आकार 2,126 रहा और इसमें गलती की संभावना 2.2 फीसदी है।