25.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

National Labour Conference: आज 2 दिन की नेशनल लेबर कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

वेबवार्ता: आज यानी गुरुवार को नेशनल लेबर कॉन्फ्रेंस (National Labour Conference) का आयोजन किया गया है, जिसका थीम श्रमेव जयते बताया जा रहा है। इस कॉन्फ्रेंस के बाद शाम 4:30 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संबोधित करेंगे और ऐसा माना जा रहा है कि इस कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं।

आज होने वाली नेशनल लेबर कॉन्फ्रेंस (National Labour Conference) में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के श्रम मंत्री और सचिव शामिल होंगे। इस कॉन्फ्रेंस में कई मुद्दों को लेकर चर्चा हो सकती है। ऐसा बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं को नौकरी में बढ़ावा देने और 50% तक संख्या पहुंचाने का आह्वान भी कर सकते हैं।

दो दिन तक होगा मंथन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 2 दिन की नेशनल लेबर कॉन्फ्रेंस (National Labour Conference) का उद्घाटन करेंगे। ये नेशनल लेबर कॉन्फ्रेंस आज और कल यानी कि 25 और 26 अगस्त को होगा। ये कॉन्फ्रेंस तिरुपति में आयोजित की गई है।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

आज नेशलन लेबर कॉन्फ्रेंस में श्रमिकों से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसमें ई-श्रम (e-Shram) पोर्टल का इंटिग्रेशन शामिल है। यानी कि ई-श्रम पोर्टल के इंटीग्रेशन में कुछ बदलाव हो सकता इसके अलावा स्वास्थ्य से समृद्धि पर भी विचार किया जा सकता है।

आज की नेशनल लेबर कॉन्फ्रेंस में 4 लेबर कोड के अंतर्गत नियम बनाने पर भी बात हो सकती है। इसके अलावा इस कॉन्फ्रेंस का अहम मुद्दा 2047 तक श्रमेव जयते को पूरा साकार करना है। इतना ही नहीं इस कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं को नौकरी में बढ़ावा देने और 50% तक संख्या पहुंचाने का आह्वान कर सकते हैं।

पिछले साल लॉन्च हुआ था ई-श्रम पोर्टल

बता दें कि पिछले साल अगस्त महीने में ई-श्रम पोर्टल को लॉन्च किया गया था। इसका उद्देश्य असंगठिक क्षेत्र के मजदूरों का डाटाबेस तैयार करना है, ताकि उनको सोशल सिक्योरिटी समेत दूसरे बेनेफिट्स दिए जा सकें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles