पीयूष गोयल का राहुल गांधी को जवाब- देश लूटने वाले सब्सिडी को मुनाफा बताएंगे

New Delhi: Piyush Goyal to Rahul Gandhi over Shramik Train: श्रमिक ट्रेनों के जरिए जो रेलवे की कमाई हुई इसपर अब राहुल गांधी और रेल मंत्री पीयूष गोयल आमने-सामने हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस पैसे को मुनाफा बताया था और पीएम मोदी पर निशाना साधा था। इसके जवाब में अब पीयूष गोयल ने राहुल गांधी (Piyush Goyal to Rahul Gandhi over Shramik Train) पर हमला बोला और सवाल भी किया।

पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को मुनाफ़ा बता सकते हैं। रेलवे ने राज्य सरकारों से ली गई राशि से कहीं अधिक पैसा श्रमिक ट्रेनों को चलाने में लगाया। अब लोग पूछ रहें हैं कि सोनिया जी के टिकट के पैसे देने के वादे का क्या हुआ?

इससे पहले राहुल गांधी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों (Shramik Special Trains) से हुई कमाई के बहाने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने केंद्र सरकार को गरीब विरोधी बताते हुए उस पर मुसीबत में फंसे लोगों से फायदा लेकर आपदा को मुनाफे में बदलने का आरोप लगाया था। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि बीमारी के बादल छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं लेकिन गरीब विरोधी सरकार आपदा को मुनाफे में बदलने में लगी है।

रिपोर्ट बताती है कि कोरोना महामारी के वक्त में भारतीय रेल ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 428 करोड़ रुपये की कमाई की है। किराये पर सरकार ने कहा था कि किराये का 85 फीसदी हिस्सा केंद्र सरकार वहन कर रही है। कोरोना लॉकडाउन की वजह से बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लाखों मजदूर दिल्ली, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद जैसे शहरों में फंस गए थे। इन्हें इन ट्रेनों की जरिए घर लाने का काम हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *