32.1 C
New Delhi
Tuesday, September 27, 2022

पूर्व जज का जिक्र कर चिदंबरम का हमला- अगर कहता कि PM मोदी को पसंद नहीं करता तो गिरफ्तार कर लेते

वेबवार्ता: P Chidambaram Slams PM Modi: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के पूर्व न्यायमूर्ति बीएन श्रीकृष्ण (Former Justice BN Srikrishna) के एक बयान का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधा है।

पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट में लिखा, “प्रतिष्ठित पूर्व न्यायाधीश बीएन श्रीकृष्ण ने कल कहा था कि अगर मैं सार्वजनिक चौक पर खड़ा होकर कहूं कि मैं प्रधानमंत्री को पसंद नहीं करता हूं तो कोई मुझ पर छापा मार सकता है, मुझे गिरफ्तार कर सकता है और बिना किसी कारण मुझे जेल में डाल सकता है।” एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा, ”आज भारत में कानून और न्याय प्रशासन की यही स्थिति है, भले ही हम स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहे हों।”

अमेरिकी परीक्षा परिणाम के बहाने शिक्षा मंत्री पर निशाना

पी चिदंबरम ने एक अमेरिकी परीक्षा के परिणाम का हवाला देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री को भी घेरा है। चिदंबरम ने लिखा, ”अमेरिका में एक राष्ट्रीय परीक्षा से पता चला है कि पढ़ाई और अंकगणित में अमेरिकी छात्रों का प्रदर्शन 20 साल पहले के स्तर तक गिर गया, महामारी के वर्षों के लिए धन्यवाद।”

उन्होंने लिखा, ”न तो राज्य सरकार (तमिलनाडु को छोड़कर) और न ही केंद्र सरकार ने ‘सीखने के नुकसान’ को स्वीकार किया है और सुधारात्मक कदम उठाए हैं। दो साल के सीखने का नुकसान एक छात्र को कई वर्षों से पीछे कर देगा। स्कूल छोड़ने वालों की संख्या बढ़ेगी। मैंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को ‘लर्निंग लॉस’ के मुद्दे पर बात करते हुए नहीं सुना है।”

चिदंबरम ने बेरोजगारी दर पर मोदी सरकार को घेरा

एक दिन पहले पी चिदंबरम ने यह कहते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा था कि बीजेपी के प्रवक्ता ने दावा किया था कि रोजगार दर बढ़ रही है जबकि सीएमआईई के मुताबिक, बेरोजगारी दर अगस्त में बढ़कर 8.3 प्रतिशत हो गई। शहरी बेरोजगारी दर 9 फीसदी और ग्रामीण बेरोजगारी दर 7.7 प्रतिशत थी। दोनों ने बेरोजगारी की जुलाई दरों में इजाफा किया।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles