25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

हंगामे के भेंट मानसून सत्र का पहला दिन,विपक्ष का राज्यसभा-लोकसभा में जमकर हंगामा, कल तक स्थगित

मानसून सत्र का पहला दिन हंगामाखेज रहा। विपक्ष ने राज्यसभा व लोकसभा में जमकर हंगामा किया। भारी हंगामे के चलते सदन के दोनों सदनों की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

12 अगस्त तक चलने वाले इस सत्र में संसद की 18 बैठकें होंगी। इस सत्र के दौरान सरकार 32 बिल सूचीबद्ध करवाए हैं, इनमें से 24 नए बिल होंगे।

लोकसभा कल तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने बढ़ती महंगाई पर जबरजस्त हंगामा किया। इसके बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया है।

दिवंगत सदस्यों के निधन पर रखा गया मौन

राज्यसभा में दिवंगत सदस्यों के निधन पर दो मिनट का मौन भी रखा गया। सभापति वेंकैया नायडू ने तीनों पूर्व सदस्यों के योगदान के बारे में सदन को बताया। इसके बाद सभी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

राज्यसभा: 28 सांसदों ने ली शपथ 

मानसून सत्र की शुरुआत से पहले राज्यसभा में नवनिर्वाचित 28 सांसदो ने शपथ ली। इन सांसदों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल, प्रफुल्ल पटेल और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह समेत अन्य शामिल रहे।

राज्यसभा दिनभर के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को शुरू होने के करीब एक घंटे के अंदर ही विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण दिन भर के लिए स्थगित।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles