केंद्र की योजनाओं और कार्यक्रमों पर भ्रम फैला रहा है विपक्ष : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली, 16 सितंबर (वेब वार्ता)। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विपक्ष पर केंद्रीय योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि वह असली और वास्तविक समस्याओं पर सवाल नहीं उठा रहा है।

श्री पुरी ने कोविड महामारी के दौरान सरकार की उपलब्धियों और चुनौतियों लिखी पुस्तक ‘मोदी स्टोल माई मास्क’ का लोकार्पण करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और योजनाओं के केंद्र में देश और देश की जनता है। विपक्ष इन नीतियों के बारे में भ्रम फैला रहा है और अनाप शनाप आरोप लगा रहा है। यह पुस्तक हिन्दी में ‘मोदी ने चुराया मेरा मास्क’ नाम से जारी की गयी है।

उन्होंने कहा कि सेंट्रल विस्टा के बजट बारे बहुत बढ़ा चढ़ा कर बताया गया जबकि यह बजट बहुत कम होगा और इससे लाभ अधिक होगा। सरकार के कोविड प्रबंधन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कई राज्यों में स्वास्थ्य सुविधा संस्थानों पर प्रभावशाली लोगों ने कब्जा कर लिया था जिससे सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों के कारण ही हटाया जा सका।

श्री पुरी ने कहा कि विपक्ष ने कोविड महामारी के दौरान आम जनता के बीच भ्रम फैलाया और लोगों को विचलित किया। विपक्ष के लोगों ने कभी झोपड़ियों में काम करने वाले कर्मचारियों की परेशानियों के बारे में बात नहीं की। असली और जनहित से जुड़े मुद्दों को नहीं उठाया। आजादी के बाद में इन झोपड़ियों को बदलने की जरुरत महसूस नहीं की गयी। मोदी सरकार अब ऐसे काम कर रही है जो आम जनता से जुड़े हैं।