33.1 C
New Delhi
Saturday, August 13, 2022

बारिश में दिल्ली की ये पांच जगह नहीं घूमीं तो कुछ ना किया, सिर्फ 5 रुपए का खर्च

भारत के लगभग सभी इलाकों में बारिश होने लगी है।ऐसे मौसम में नदी झील, झरने, पहाड़ जैसी पानी वाली जगह पर जाकर अपने समय का आनंद लें, प्रकृति के साथ अपने करीबी लोगों से बात करने में मजा आता है, तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां आप इस वीकेंड प्लान कर सकते हैं।

 

तुगलकाबाद किला

 

दिल्ली में इस सुहाने मौसम में धूमने के लिए तुगलकाबाद किले से बेहतर कोई जगह हो ही नहीं सकती है. यहां आप फोटोशूट भी करा सकते हैं. महरौली-बदरपुर रोड पर स्थित इस किले को गयासुद्दीन तुगलक ने बनवाया था.

 

गार्डन ऑफ फाइव सेंसे

20 एकड़ में फैला यह पार्क सैयद-उल-अजैब गांव में स्थित है.. यह पार्क कई तरह के प्राकृतिक नजारों से भरा हुआ है. इस पार्क में जाकर आप प्रकृति के बीच सुकून के दो पल बिता सकते हैं. दिल्ली के कपल्स की यह पसंदीदा जगह है.

 

दमदमा झील

दमदमा झील दिल्ली से सिर्फ 60 किमी की दूरी पर स्थित है.. यह लोगों के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है. दिल्ली के इस सुहाने मौसम में आप झील किनारे बैठ कर खूबसूरत नजारों का दीदार कर सकते हैं.

 

किंगडम ऑफ ड्रीम्स

किंगडम ऑफ ड्रीम्स का नाम सुनते ही विदेश घूमने वाली फीलिंग आने लगती है. यहां अलग-अलग थीम के रेस्टोरेंट हैं। जहां आप आराम से बैठकर मील एन्जॉय कर सकते हैं.

चिड़ियाघर

इस सुहाने मौसम में आप चिड़ियाघर भी घूम सकते हैं. यहां आपको सफेद बाद, भारतीय हाथी, बब्बर शेर जैसे कई दुर्लभ जानवर देखने को मिल जाएंगे. इस चिड़ियाघर में फिलहाल 96 जानवरों की प्रजातियां हैं जिनमें करीब 1200 जानवर शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Hot Topics

Related Articles