More
    Homeराष्ट्रीयAyodhya: महिला दिवस पर विद्यालय में धूमधाम से हुआ कार्यक्रम, रसोइयों को किया गया सम्मानित

    Ayodhya: महिला दिवस पर विद्यालय में धूमधाम से हुआ कार्यक्रम, रसोइयों को किया गया सम्मानित

    Share article

    अयोध्या (वेब वार्ता)। महिला दिवस के अवसर पर उच्च प्राथमिक विद्यालय कमपोजिट रौहारी तारुन में बच्चों ने धूमधाम से महिला दिवस मनाया और विद्यालय परिवार द्वारा रसोइयों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में रामगोपाल यादव पूर्व अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ तारुन राजेश सिंह पूर्व उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ तारुन उपस्थित रहे।

    कार्यक्रम का संचालन अविनाश पांडे ने किया कार्यक्रम की रूपरेखा और निर्देशन वरिष्ठ शिक्षिका श्याम कुमारी जी ने कियाl समस्त कार्यक्रम विद्यालय प्रांगण में ही प्रधानाध्यापक इंद्रभान यादव की देखरेख में संपन्न हुए जिसमें सैकड़ों की संख्या में अभिभावक भी उपस्थित रहे।

    शिक्षिका श्याम कुमारी द्वारा मां समूह की बैठक माताओं के साथ की गई और बच्चों सहित सभी को उन्होंने बताया कि नारी सुरक्षा मिशन शक्ति महिला हेल्पलाइन चाइल्ड केयर हेल्पलाइन आदि नंबरों के बारे में बताया और उनके सशक्तिकरण के बारे में प्रकाश डाला श्याम कुमारी जी ने बताया कि हम किस प्रकार संगठित होकर फाइट बैक करके अपने को पुरुषों के बराबर लाकर खड़ा कर सकते हैं और समाज में सम्मान पा सकते हैं।

    विद्यालय की बच्चियों सेजल शिवानी अनामिका दीपांजलि खुशबू रुचि आदि के द्वारा मनमोहक कार्यक्रम की प्रस्तुत की गई lविद्यालय परिवार के श्रीनिवास अनिल कुमार राघव राम दुबे सुरेश सोनी राम सुभग शक्ति सिंह ममता पुष्पा राम यज्ञ अरविंद कुमार अन्य अध्यापकों में अजीत सिंह ओम प्रकाश वर्मा शिव शंकर सूरज यादव कौशलेंद्र प्रताप सिंह राजेश विश्वकर्मा अमित पटेल आदि अध्यापक मौजूद रहे।

    राम गोपाल जी ने बताया आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला मिला कर मजबूती के साथ हर क्षेत्र में डटी हुई हैं और आने वाले समय में यह भारत की नई कर्णधार होने वाली हैंl सभी अभिभावकों को चाहिए बच्चियों को भी बच्चों के ही बराबर मान सम्मान दिया जाए और पढ़ाई के क्षेत्र में खेल के क्षेत्र में हर क्षेत्र में उनको उतना ही प्रोत्साहन दिया जाए जितना लड़कों को दिया जाता है।

    खबरें और भी...

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Polls

    Latest articles