15.1 C
New Delhi
Monday, December 5, 2022

Ayodhya: महिला दिवस पर विद्यालय में धूमधाम से हुआ कार्यक्रम, रसोइयों को किया गया सम्मानित

अयोध्या (वेब वार्ता)। महिला दिवस के अवसर पर उच्च प्राथमिक विद्यालय कमपोजिट रौहारी तारुन में बच्चों ने धूमधाम से महिला दिवस मनाया और विद्यालय परिवार द्वारा रसोइयों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में रामगोपाल यादव पूर्व अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ तारुन राजेश सिंह पूर्व उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ तारुन उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन अविनाश पांडे ने किया कार्यक्रम की रूपरेखा और निर्देशन वरिष्ठ शिक्षिका श्याम कुमारी जी ने कियाl समस्त कार्यक्रम विद्यालय प्रांगण में ही प्रधानाध्यापक इंद्रभान यादव की देखरेख में संपन्न हुए जिसमें सैकड़ों की संख्या में अभिभावक भी उपस्थित रहे।

Screenshot 2022 03 11 10 00 31 56 6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7

शिक्षिका श्याम कुमारी द्वारा मां समूह की बैठक माताओं के साथ की गई और बच्चों सहित सभी को उन्होंने बताया कि नारी सुरक्षा मिशन शक्ति महिला हेल्पलाइन चाइल्ड केयर हेल्पलाइन आदि नंबरों के बारे में बताया और उनके सशक्तिकरण के बारे में प्रकाश डाला श्याम कुमारी जी ने बताया कि हम किस प्रकार संगठित होकर फाइट बैक करके अपने को पुरुषों के बराबर लाकर खड़ा कर सकते हैं और समाज में सम्मान पा सकते हैं।

विद्यालय की बच्चियों सेजल शिवानी अनामिका दीपांजलि खुशबू रुचि आदि के द्वारा मनमोहक कार्यक्रम की प्रस्तुत की गई lविद्यालय परिवार के श्रीनिवास अनिल कुमार राघव राम दुबे सुरेश सोनी राम सुभग शक्ति सिंह ममता पुष्पा राम यज्ञ अरविंद कुमार अन्य अध्यापकों में अजीत सिंह ओम प्रकाश वर्मा शिव शंकर सूरज यादव कौशलेंद्र प्रताप सिंह राजेश विश्वकर्मा अमित पटेल आदि अध्यापक मौजूद रहे।

राम गोपाल जी ने बताया आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला मिला कर मजबूती के साथ हर क्षेत्र में डटी हुई हैं और आने वाले समय में यह भारत की नई कर्णधार होने वाली हैंl सभी अभिभावकों को चाहिए बच्चियों को भी बच्चों के ही बराबर मान सम्मान दिया जाए और पढ़ाई के क्षेत्र में खेल के क्षेत्र में हर क्षेत्र में उनको उतना ही प्रोत्साहन दिया जाए जितना लड़कों को दिया जाता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,119FollowersFollow

Latest Articles