Nikita Case: कांग्रेस विधायक का चचेरा भाई है तौसीफ, धर्म बदलवाकर करना चाहता था शादी

New Delhi: बल्‍लभगढ़ (Ballabhgarh News) में बीकॉम छात्रा निकिता तोमर (Nikita Case) की दिनदहाड़े ह’त्‍या कर दी गई। सीसीटीवी में दर्ज पूरी घटना जब सामने आई तो आरोपी के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) का रिश्‍तेदार होने की बात पता चली। गिरफ्तार तौसीफ (Touseef) की उम्र 21 वर्ष है। आरोपी फिजियोथैरेपी का कोर्स कर रहा है। दूसरा आरोपी रेहान मेवात का रहने वाला है।

तौसीफ के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं। उसके चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। नूंह से कांग्रेस विधायक आफताब अहमद उसके चचेरे भाई हैं। परिवार का आरोप है कि तौसीफ ने कई बार निकिता (Nikita Tomar) पर धर्मपरिवर्तन कराने का दबाव बनाया था।

तौसीफ के घरवालों ने 2018 में दबाव बनाकर वापस कराया था केस

तौसीफ और निकिता दोनों फरीदाबाद के एक स्‍कूल में साथ पड़े थे। निकिता 12वीं की बोर्ड टॉपर्स में थी और सिविल सविर्सिज एग्‍जाम की तैयारी कर रही थी। 2018 में स्‍कूल खत्‍म होने के बाद दोनों अलग-अलग कॉलेज में पढ़ने लगे।

पुलिस के अनुसार, उसी साल तौसीफ ने निकिता का अपह’रण किया था। मामला दर्ज हुआ था लेकिन पंचायत के बाद वापस ले लिया गया। निकिता के परिवार का आरोप है कि उनपर तौसीफ के रिश्‍तेदारों ने दबाव बनाया था। नूंह में तौसीफ के परिवार का दबदबा है और निकिता के परिवार को भरोसा दिया गया था कि तौसीफ आगे कुछ नहीं करेगा।

सिविल सर्विसेज जॉइन कर देश की सेवा करना चाहती थी निकिता

निकिता के पिता ने बताया कि तौसीफ कई सालों से उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन कर उससे शादी करने का दबाव बना रहा था। निकिता पढ़ाई में हमेशा अव्वल आती थी। ऐसे में वो उससे बात भी नहीं करना पसंद करती थी। निकिता के पिता का दावा है कि आरो’पित की मां पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रही थी।

फरीदाबाद सांसद कृष्‍ण पाल सिंह गुर्जर ने पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की है। उन्‍होंने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि ‘हम पीड़‍िता के परिवार को भरोसा देना चाहते हैं कि हम उनके साथ हैं। हम जल्‍द से जल्‍द न्‍याय करेंगे।’

भाई ने कहा, फां’सी हो या फिर एनका’उंटर

क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने दो आरो’पितों के पास से एक देसी तमं’चा भी बरामद किया है। दोनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश करके दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि आरो’पितों को गिर’फ्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ स’ख्त कार्रवा’ई होगी।

राष्टीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ह’त्याकां’ड का स्वतः संज्ञान लेते हुए हरियाणा के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को पत्र लिखा है। निकिता के भाई प्रवीण का कहना है कि हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हमारी बहन को न्याय मिले। दो’षियों को फां’सी हो या उनका एनका’उंटर किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *