NIA Another Arresting for Pulwama Attack

NIA के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, पुलवामा हमले की साजिश में एक और आतंकी गिरफ्तार

New Delhi: (NIA Another Arresting for Pulwama Attack) घाटी में एक तरफ सेना व सुरक्षाबल आतं’कियों का हिसाब बराबर कर रहे हैं तो दूसरी तरफ देश में दहशत फैलाए आतं’कियों की गिरफ्तारी (Pulwama Attack) का सिलसिला जारी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इसी कड़ी में एक और बड़ी सफलता हासिल की है। एजेंसी ने पुलवामा अटैक (Pulwama Attack) के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी एनआईए ने बडगाम के रहने वाले आरोपी मोहम्मद इकबाल राथर को गिरफ्तार किया था।

एनआईए (NIA) 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले की जांच कर रही है। जांच के दौरान पहले ही इस मामले में कई आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। रविवार को इस मामले में एनआईए (NIA Another Arresting for Pulwama Attack) को एक और कामयाबी हाथ लगी। 5 जुलाई को एक और आरोपी बिलाल अहमद कुचे को गिरफ्तार किया। यह इस मामले में एनआईए द्वारा अब तक की गई 7 वीं गिरफ्तारी है।

लगातार दूसरी सफलता

इससे पहले पुलवामा हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने घटना के प्रमुख साजिशकर्ताओं में शामिल जैश-ए-मोहम्मद के आतं’की मोहम्मद उमर फारूक के एक और मददगार मोहम्मद इकबाल राथर को गिरफ्तार किया था। उसे एनआईए की विशेष अदालत में पेश करने के बाद उसे पूछताछ के लिए सात दिन की रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया गया था।

40 जवान हुए थे शहीद

जम्मू-कश्मीर हाईवे पर पुलवामा के लित्तर में 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघा’ती आतं’की आदिल डार ने विस्फोटकों से लदी कार के साथ सीआरपीएफ के काफिले पर हम’ला किया था। हमले में 40 सीआरपीएफ कर्मी शहीद हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *