BJP चीफ JP नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा.. चीन, कोरोना, किसान आंदोलन पर लगाई सवालों की झड़ी

Webvarta Desk: Nadda Slams Rahul Gandhi: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से भाजपा अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने कई सवाल पूछे हैं। आज दोपहर में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस से पहले, राहुल ने अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में चीन के गांव बसाने के दावे वाली खबरों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा।

उन्होंने (Rahul Gandhi) एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘उनका वादा याद करिए- मैं देश झुकने नहीं दूंगा।’ नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने इसपर और कई अन्‍य मुद्दों पर गांधी से जवाब मांगा है। एक के बाद एक ट्वीट में नड्डा ने कहा कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राहुल इन सवालों के जवाब देंगे।

नड्डा के राहुल गांधी से सवाल

बीजेपी चीफ (BJP Chief JP Nadda) ने कहा, “राहुल गांधी, उनका वंश और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे? क्‍या वह इस बात से इनकार कर सकते हैं कि हजारों किलोमीटर भूमि, यहां तक कि अरुणाचल प्रदेश की जिस भूमि का वो जिक्र कर रहे हैं, वह किसी और ने नहीं, बल्कि खुद पंडित नेहरू ने चीनियों को तोहफे में दी थी? बार-बार कांग्रेस चीन के आगे आत्‍मसमर्पण क्‍यों कर देती है? क्‍या राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के चीन और उनकी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी से हुए एमओयू को खारिज करने की नीयत रखते हैं? क्‍या वह उनके परिवार के नियंत्रण वाले ट्रस्‍ट्स को चीन से मिले दान को लौटाने का इरादा रखते हैं? या फिर उनकी नीतियां और हरकतें चीनी पैसे और एमओयू से चलती रहेंगी?”

इतने पर ही नहीं रुके बीजेपी अध्‍यक्ष…

नड्डा ने सिर्फ चीन को लेकर ही नहीं, कई अन्‍य मसलों पर भी राहुल से सवाल दागे। उन्‍होंने लिखा, “राहुल गांधी ने कोविड-19 को लेकर देश को हतोत्‍साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आज जब भारत सबसे कम सक्रिय मामलों वाले देशों में है और हमारे वैज्ञानिकों ने वैक्‍सीन बना ली है तो उन्‍होंने वैज्ञानिकों को बधाई क्‍यों नहीं दी और एक बार भी 130 करोड़ भारतीयों की सराहना नहीं की? कांग्रेस कब भारत के किसानों को भड़काना और गुमराह करना बंद करेगी? यूपीए ने सालों तक स्‍वामीनाथन कमिटी की रिपोर्ट क्‍यों लटकाए रखी और एमएसपी क्‍यों नहीं बढ़ाया? राहुल गांधी झूठ फैलाते रहे हैं कि एपीएमसी मंडियां बंद हो जाएंगी। लेकिन APMC ऐक्‍ट के खिलाफ कार्रवाई कांग्रेस घोषणापत्र का हिस्‍सा थी या नहीं? क्‍या उससे मंडिया बंद नहीं होतीं?”

खबरों के मुताबिक, चीन ने अरुणाचल प्रदेश में एक नया गांव बसाया है, जहां लगभग 100 से अधिक घर बने हुए दिखाई दे रहे हैं। 1 नवंबर, 2020 को उपग्रह के माध्यम से ली गई इन तस्वीरों से पुष्टि हुई है कि यह गांव भारत की सीमा के 4.5 किलोमीटर अंदर बना हुआ है।

इन खबरों पर सतर्कता पूर्वक प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने सोमवार को कहा कि वह देश की सुरक्षा पर असर डालने वाले समस्त घटनाक्रमों पर लगातार नजर रखता है और अपनी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाता है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने अपने नागरिकों की आजीविका को उन्नत बनाने के लिए सड़कों और पुलों समेत सीमा पर अवसरंचना के निर्माण को तेज कर दिया।