पिता चराते हैं भैंस, बेटा 12वीं में 97.8% के साथ बना MP टॉपर, आगे की पढ़ाई के लिए मांगी मदद

New Delhi: MP टॉपर MP 12th Topper Narendra: कहते हैं उड़ान पंखों से नहीं हौसलों से होती है, जिले के छोटे से गांव दुपरिया में रहने वाले स्वामी के बेटे 12वीं की परीक्षा में उनका नाम रोशन किया है।

स्वामी खुद भैंस चराने का काम कमरते हैं। बेटे ने 12वीं की परीक्षा में 97.8 प्रतिशत अंक लाकर एमपी में गणित संकाय में तीसरा स्थान (MP 12th Topper Narendra) प्राप्त किया है।

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 में पढ़ने वाले नरेंद्र की इस उपलब्धि से न सिर्फ स्कूल बल्कि परिवार के लोग भी बेहद खुश हैं। नरेंद्र पटेल ने बताया है कि उनके परिवार में भाई, मां और पिता जी हैं। परिवार की स्थिति ठीक नहीं है। पिता जी गांव में रहते हुए भैंस चराने का काम करते हैं, भाई खेती बाड़ी करता है।

हर दिन 10 घंटे पढ़ाई

नरेंद्र ने कहा कि वह दिन में 10 घंटे पढ़ाई करता था। उसे इस बात की उम्मीद नहीं थी कि प्रदेश में तीसरा स्थान आ जाएगा। नरेंद्र छतरपुर में एक किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करता था और उसके मकान मालिक के परिवार ने उसका बहुत सहयोग किया है।

नरेंद्र का कहना है कि जिस मकान में वह रहता है, उसके मालिक उसी स्कूल में पढ़ाते हैं, जहां वह पढ़ता है।फिलहाल नरेंद्र बेहद खुश है और उसे बधाई देने वाले को तांता लगा हुआ है। परिवार के एवं उसके जानने वाले लोग बहुत खुश हैं। नरेंद्र की सफलता पर उसके पिता को भी गर्व है।

आर्थिक स्थिति नहीं है सही

वहीं, नरेंद्र के लिए आगे की पढ़ाई करना बहुत मुश्किल है। क्योंकि परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वह शहर में रह कर पढ़ाई कर सके। ऐसे में नरेंद्र लोगों से मदद की गुहार लगा रहा है, ताकि आगे की पढ़ाई जारी रह सके। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उसे मदद का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *