25.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022

J&K: कठुआ में शरारती तत्वों ने मंदिर में लगी मूर्ति को तोड़ा, मच गया बवाल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कठुआ (Kathua) जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल कठुआ में शरारती तत्वों ने मंदिर में लगी मूर्ति को कथित तौर पर तोड़ (Temple Idol Vandalized) दिया है. इसकी वजह से ग्रामीणों में आक्रोश है और पुलिस से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. हालांकि अभी तक उन लोगों की पहचान नहीं हो पाई जिन्होंने मंदिर की मूर्ति तोड़ने का काम किया है. पुलिस ने कहा कि कठुआ में स्थित एक मंदिर में लगी प्रतिमा को कथित तौर पर क्षतिग्रस्त किया गया है. अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

कठुआ में तोड़ी गई मंदिर में लगी मूर्ति

पुलिस के मुताबिक, सोमवार को महानपुर के धामलार-मोरहा गांव में मंदिर की मूर्ति तोड़ने की घटना हुई. मामले के खुलासे के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए दबाव बनाने के मकसद से मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम की मेन रोड

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. घटना की जांच करने और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम का गठन कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ अज्ञात लोग मंदिर में घुसे और मूर्ति को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाया. फिर घटना की खबर इलाके में फैलते ही जिला विकास परिषद सदस्य गोल्डी कुमार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मेन रोड को जाम कर दिया.

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

बाद में सीनियर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाकर वहां से हटा दिया. उन्होंने दोषियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए गहन जांच का आश्वासन भी दिया.

गौरतलब है कि पिछले तीन महीने में जम्मू इलाके में मंदिर में कथित तौर पर तोड़फोड़ की ये तीसरी घटना है. बीते 8 अप्रैल को जम्मू के सिधरा इलाके में अज्ञात लोगों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी. फिर 5 जून को डोडा जिले के ऊपरी इलाके में स्थित वासुकी नाग मंदिर में इसी तरह की घटना हुई थी.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles