Lunar Eclipse: 5 जुलाई को लग रहा साल का अंतिम चंद्रग्रहण इन 6 राशियों के लिए शुभ फलदायी

New Delhi: साल का तीसरा और अंतिम चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse or Chandra Grahan) 5 जुलाई को लगने जा रहा है। ये चंद्रग्रहण सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगा। इन सभी राशियों में 6 राशियां ऐसी होंगी जो चंद्रग्रहण के प्रभाव से शुभ फलों को प्राप्‍त करेंगी।

माना जा रहा है कि इस ग्रहण (Lunar Eclipse or Chandra Grahan) का प्रभाव कई देशों में देखने को मिलेगा और इससे कई प्रकार की प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं चंद्रग्रहण का समय और इसके सूतक काल का समय और साथ ही जानिए उन 6 राशियों के बारे में जिन्‍हें लाभ मिलेगा।

समय और सूतक काल

5 जुलाई को लगने वाला यह ग्रहण (Lunar Eclipse or Chandra Grahan) धनु राशि में लगने जा रहा है। इस वजह से इस राशि के जातकों के लिए परेशानी बढ़ सकती है। यह चंद्रग्रहण सुबह 8 बजकर 37 मिनट पर शुरू होगा और 11 बजकर 22 मिनट पर समाप्‍त होगा। चूंकि यह एक उपछाया चंद्रग्रहण है इसलिए इसका कोई सूतक नहीं होगा।

वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए यह चंद्रग्रहण बहुत ही शुभ फल देने वाला माना जा रहा है। इन्‍हें नौकरी और व्‍यापार में खासा लाभ होगा और इसके साथ ही आपको नए अवसर भी प्राप्‍त होंगे। आय में वृद्धि होगी और पहले के निवेश अब लाभ देंगे। बताया जा रहा है कि किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने पर आपको डबल मुनाफा होगा। घर परिवार की सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। मित्रों और रिश्‍तेदारों की मदद से आप अपने व्‍यवसाय में बढ़ोतरी कर सकते हैं। जॉब में उच्‍च पद की प्राप्ति होगी और नई जिम्‍मेदारी भी मिल सकती है।

कन्‍या

कन्‍या राशि वालों के लिए यह सलाह है कि किसी के कहने से कोई कार्य न करें और अपने विवेक का प्रयोग करके ही कार्यों को पूरा करें। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको दोस्‍तों का सहयोग मिलेगा और आपका पारिवारिक जीवन भी बेहतर होगा। अगर इस वक्‍त आप बैंक से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है और आपको प्रॉपर्टी और निवेश के मामलों में भी लाभ होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ मिलने वाला है। कोई नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

तुला

तुला राशि के लोगों के साल का तीसरा और अंतिम चंद्रग्रहण बहुत ही लाभकारी होने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको अचानक ही धन की प्राप्ति होगी। आप सफलता के नए-नए कीर्तिमान स्‍थापित करेंगे। इसके साथ ही आपको स्‍वास्‍थ्‍य में परेशानी हो सकती है। आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य की इस वक्‍त विशेष देखभाल करनी चाहिए।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए चंद्रग्रहण काफी महत्‍वपूर्ण रहने वाला है जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा और आपको धन में अचानक लाभ मिलेगा। अगर इस वक्‍त आप रियल ऐस्‍टेट में निवेश करना चाहते हैं तो आपको लाभ होने की उम्‍मीद है। कुछ सावधानी आपको जरूर रखनी होंगी। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी को अपशब्‍द न कहें। जिससे आपको नुकसान हो।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण बहुत ही शानदार फल देने वाला माना जा रहा है। आपके लिए यह ग्रहण बहुत ही लाभकारी और शुभ होने जा रहा है। जो आपकी धन दौलत में वृद्धि करेगा। इसके साथ ही समाज में आपका मान सम्‍मान भी बढ़ेगा। आपको कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा और परिवार में भी मेलजोल रहेगा। अगर आप बिजनस पार्टनर के साथ काम कर रहे है तो इस वक्‍त कुछ नया करने के बारे में विचार कर सकते हैं। साथ ही आपको इस वक्‍त मानसिक पीड़ी से सावधान रहने की जरूरत है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए इस चंद्रग्रहण में विशेष लाभ देखने को मिलेगा। आपको ऐश्‍वर्य और धन दौलत में भी वृद्धि होगी और बिना मेहनत के भी आपको अधिक लाभ होगा। आपको कहीं से गुप्‍त धन की प्राप्ति हो सकती है और यहां पर आपके पराक्रम का लाभ उठाते हुए सितारे आपको खासा लाभ दे रहे हैं। आपकी प्रफेशनल लाइफ इस वक्‍त बेहतर होने जा रही है। कुल मिलाकर साल का आखिरी चंद्रग्रहण आपको लाभ ही लाभ देकर जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *