बाबरी केस में 28 साल बाद बरी, घर से बाहर निकलकर बोले आडवाणी- जय श्रीराम

New Delhi: बाबरी मस्जिद केस (Babri Masjid Verdict) में CBI की स्पेशल कोर्ट के फैसले पर BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने खुशी जताई है।

अपने एक वीडियो संदेश में आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने कोर्ट के फैसले (Babri Masjid Verdict) को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक है। बता दें कि लखनऊ में CBI की स्पेशल कोर्ट ने बाबरी मामले में आरो’पी सभी 32 लोगों को बरी कर दिया था।

आडवाणी बोले- जय श्रीराम, कहा- बड़े दिन बाद अच्छा समाचार

आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने कहा कि बहुत समय बाद अच्छा समाचार मिला। उन्होंने जय श्री राम (Advani Chant Jai Shri Ram) का नारा भी लगाया। आडवाणी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ‘आज को जो निर्णय हुआ है वह काफी महत्वपूर्ण है। यह काफी खुशी वाला दिन है। काफी दिनों बाद कोई खुशी का समाचार मिला है। स्पेशल कोर्ट का जो निर्णय हुआ है वह अत्यंत महत्वपूर्ण है।’

आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने इसके बाद जय श्रीराम का नारा भी लगाया। आडवाणी ने कहा, ‘इस फैसले ने मेरे निजी और बीजेपी का राम जन्मभूमि मूवमेंट की भावना को भी सही साबित किया है। मैं इस फैसले का तहेदिल से स्वागत करता हूं।’

सीबीआई कोर्ट ने सुनाया था अहम फैसला

सीबीआई की अदालत ने बाबरी केस में आरोपी सभी 32 आरो’पियों को बरी कर दिया था। कोर्ट ने कहा कि वि’ध्वं’स की घटना पूर्व नियोजित नहीं थी और यह अचानक हुई थी। कोर्ट ने सीबीआई के कई साक्ष्यों को भी नहीं माना और 28 साल से चले आ रहे इस वि’वा’द पर अपना फैसला सुना दिया।

कोर्ट ने कहा- अचानक हुई थी घटना

कोर्ट ने यह भी कहा कि यह पूर्व नियोजित घटना नहीं थी बल्कि अचानक हुई थी। अदालत ने कहा कि जो साक्ष्य हैं वो सभी आरोपियों को बरी करने के लिए पर्याप्त हैं। कोर्ट ने सीबीआई के साक्ष्य पर भी सवाल उठाए। कोर्ट ने कहा कि SAP सील बंद नहीं थी और इसपर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *