KKR vs KXIP: मैच की आखिरी बॉल पर छक्का बना चौका और सिर्फ 2 इंच से हार गया पंजाब

New Delhi: आईपीएल (IPL 2020) में इस सीजन जीत को तरस रही किंग्स XI पंजाब (KKR vs KXIP) शनिवार को एक बार फिर 2 रन से हार गया।

पंजाब की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs KXIP) के खिलाफ खेले गए इस मैच में लगभग पूरे समय छाई रही। लेकिन मैच के अंतिम दो ओवरों में कोलकाता के दो गेंदबाजों ने मैच का ऐसा रुख पलटा कि वह जीता हुआ मैच हार गई। मैच की अंतिम बॉल पर भी उसके पास मौका था कि अगर ग्लेन मैक्सवेल यहां छक्का जड़ दें, तो उसे सुपरओवर के सहारे यहां जीत का मौका मिल सकता था। 6 मैचों में पंजाब की यह 5वीं हार है।

ग्लेन मैक्सवेल ने सुनील नरेन की गेंद पर यहां ऊंचा लंबा शॉट भी खेला लेकिन एक बार फिर किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। जिस गेंद को बाउंड्री पार गिरना वह मामूली रूप करीब 2 इंच पहले ही गिरकर पंजाब का पूरा मजा किरकिरा कर गई। इस सीजन कई मौकों पर जीत की दहलीज पर पहुंचे पंजाब के साथ एक बार फिर वही हुआ कि यह जीत उसके हाथ आई लेकिन मुंह नहीं लगी।

मैच की अंतिम बॉल पर पंजाब को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे यहां अगर वह छक्का जड़ देती तो मैच टाई हो जाता और मैच का फैसला सुपरओवर से ही होता। गेंद सुनील नरेन फेंक रहे थे उन्होंने भरपूर चलाकी दिखाते हुए यह गेंद ग्लेन मैक्सवेल से दूर रखते हुए वाइड मार्क के करीब फेंकी।

मैक्सवेल फिर भी गेंद तक पहुंच गए और उन्होंने यहां करारा प्रहार कर दिया। जब तक गेंद हवा में थी तब तक नाइटराइडर्स की सांसे अटक गईं क्योंकि यह सीमा रेखा की ओर जाती दिख रही थी। यह गेंद फील्डर से भी बहुत दूर थी।

लेकिन नाइटराइडर्स की किस्मत ने उनका साथ दिया और गेंद सीमा रेखा पार करने पहले ही टप्पा खा गई। इससे नाइट राइडर्स की जान में जान आ गई यहां पंजाब को चौका ही मिला और उसने 2 रन से यह मैच गंवा दिया। बाउंड्री लाइन और गेंद के टप्पा खाने के अंतर को देखकर हर कोई हैरान था लेकिन पंजाब के पास यहां निराश होने के अलावा अब कुछ नहीं बचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *