कर्नाटक: नेत्रावदी नदी में डूब रहा था मुस्लिम शख्स.. हिंदू युवक ने जा’न पर खेलकर बचाया

New Delhi: कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ (South Kannada) जिले में एक युवक ने नदी में डूब रहे व्यक्ति को अपनी जान (Hindu Saves Muslim) पर खेल कर बचा लिया।

युवक अपनी जान की परवाह किए बगैर नेत्रावती नदी (Netravati River) में कूद पड़ा। इसके बाद बाढ़ राहत टीम ने दोनों को बचा लिया। डूब रहे सलीम की मदद कर रवि (Hindu Saves Muslim) ने साबित किया कि संकट में पड़े इंसान की मदद करने समय जाति और धर्म आड़े (Hindu Muslim Unity) नहीं आता है।

जनता कॉलोनी निवासी सलीम कल्लेरी नेत्रावती नदी के किनारे पर टॉइलट करने गया था। पैर फिसला और वह अचानक से नदी में जा गिरे। वापस आने की कोशिश के बीच वह फिर से नदी में डूबने लगा। यह देख थोड़ी दूर पर ही खड़े रवि शेट्टी ने खत’रे के बावजूद सलीम को थाम लिया और पूरा दम लगा दिया कि वह डूबने ना पाए।

किनारे पर फैले कीचड़ और गंदगी के अंबार से दोनों के लिए मुश्किल हो गया। वहां मौजूद लोगों ने बाढ़ राहत यूनिट के इनचार्ज अधिकारी दिनेश बी. को स्थिति से अवगत कराया।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में दिनेश ने बताया कि वे दोनों नदी के किनारे के पास ही फंसे थे। टीम के लोगों ने रस्सी फेंकी, जिसे रवि ने सलीम की कमर पर बांधकर वापस पहुंचाया।

दिनेश और तैराक चेनप्पा ने सलीम को बोट पर खींच लिया। इसके बाद रवि को भी निकाल लिया गया। दिनेश ने बताया कि सभी लोगों के सामूहिक प्रयास और घटना पर तुरंत रवि की समझदारी से युवक की जान बचाने में कामयाबी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *