FB पोस्ट पर सुलगा बेंगलुरु: 30 वाहन फूंके, 100 पुलिसवाले घायल, 110 गिरफ्तारी.. जानें कैसे क्या हुआ

New Delhi: कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरू में मंगलवार की रात भारी हिं’सा (Bengaluru) हुई। इस दौरान हालात को काबू करने के लिए पुलिस को फा’यरिंग भी करनी पड़ी, जिसमें दो लोगों की मौ’त हो गई। वहीं एक अन्य शख्स को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अचानक भड़की हिं’सा में 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, इनमें एक एडिशनल पुलिस कमिश्नर भी शामिल हैं। बेंगलुरू (Bengaluru) के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में जमकर बवाल हुआ। जिसके बाद डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, बेंगलुरू में धारा 144 लगाई गई है।

कथित भ’ड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हिं’सा

जानकारी के मुताबिक, पूरा हंगामा एक भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से हुआ। दरअसल, बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (congress mla srinivas murthy) के भतीजे ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर कथित भड़काऊ पोस्ट किया था। हालांकि, बाद ये पोस्ट डिलीट भी कर दी गई। बावजूद इसके कथित भड़काऊ पोस्ट को लेकर बड़ी संख्या उपद्र’वियों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के बेंगलुरू स्थिति आवास पर हम’ला कर दिया और जमकर तो’ड़फो’ड़ की। इस दौरान आगजनी भी की गई।

डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना इलाके में जोरदार प्रदर्शन

इतने पर लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ और उन्होंने डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में जोरदार प्रदर्शन किया। बताया जा रहा कि इसी दौरान हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने भीड़ को हटाने की कोशिश की, आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। इसी बीच अचानक हिं’सा भड़क उठी, जिसमें पुलिसकर्मियों को भी निशाना बनाया गया।

‘एडिशनल CP समेत 60 पुलिसकर्मी घायल’

बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, इनमें एडिशनल पुलिस कमिश्नर भी शामिल हैं। हंगामे को कंट्रोल करने के लिए पुलिस की ओर से की गई फाय’रिंग में दो लोगों की मौ’त हुई है। एक शख्स घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हालात को काबू करने के लिए बेंगलुरू में धारा 144 लगाई गई है। डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के आस-पास कर्फ्यू भी लगाया गया है।

110 लोगों की गिरफ्तारी

हालात को काबू करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स लगाई गई है। बेंगलुरू के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने बताया कि कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा के सिलसिले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और भी गिरफ्तारियां की जा रही हैं।

विधायक के भतीजे पर कथित भड़’काऊ पोस्ट को लेकर शिकायत

कर्नाटक में सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने बेंगलुरू के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के खिलाफ कथित भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज कराया है।

उपद्र’वियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी : कर्नाटक के गृहमंत्री

वहीं कांग्रेस विधायक के आवास पर हुई हिं’सा के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई ने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए लेकिन बवाल किसी भी बात का हल नहीं है। अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। उपद्र’वियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *