BJP चीफ नड्डा का कांग्रेस पर पलटवार- एक खानदान प्रधानमंत्री मोदी को बर्बाद करने में लगा है

New Delhi: JP Nadda Targets Gandhi Family: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अलग-अलग मुद्दों पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते रहे हैं। जवाब में अब बीजेपी ने गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोला है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda Targets Gandhi Family) ने कहा कि देश में एक खानदान ऐसा है जो वर्षों से मोदी को बर्बाद करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो तथ्यों में कमजोर, लेकिन कीचड़ उछालने में माहिर हैं। नड्डा का यह बयान तब आया है जब राहुल गांधी पूर्वी लद्दाख में चीन की हरकतों पर वीडियो जारी कर सीधे पीएम को निशाना बना रहे हैं।

मोदी का देशवासियों से गहरा लगाव: नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष (JP Nadda Targets Gandhi Family) ने ट्वीट कर रहा, ‘एक खानदान वर्षों से पीएम मोदी को खत्म करने की कोशिश कर रहा है। उनके लिए दुखद बात यह है कि पीएम मोदी का सीधे 130 करोड़ भारतीयों के साथ लगाव बहुत गहरा है। वो उनके लिए जीते और काम करते हैं। जो उन्हें (मोदी को) बर्बाद करना चाहते हैं, वो अपनी पार्टी को तबाह करके ही दम लेंगे।’

इससे पहले राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध की पृष्ठभूमि में दावा किया कि यह सीमा विवाद से जुड़ा एक साधारण मामला भर नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री की ’56 इंच वाली छवि’ पर हमले की चीन की साजिश है।

सेना की नहीं सुनते, चीन की मानते हैं राहुल: नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष ने एक और ट्वीट में कहा, ‘चाहे वह डोकलाम का मामला हो या अभी का, हाल के वर्षों में राहुलजी भारतीय सशस्त्र बलों पर विश्वास करने की बजाय चीन की ओर से दी गई जानकारी में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। क्यों एक परिवार भारत को कमजोर और चीन को मजबूत देखना चाहता है? कांग्रेस में भी कई नेता एक वंश के इस छल को नापसंद करते हैं।’

गांधी की ओर से सोमवार को लद्दाख गतिरोध पर जारी ताजा वीडियो को खुद को दोबारा स्थापित करने का उनका असफल प्रयास करार देते हुए नड्डा ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी वे तथ्यों के मामले में ‘कमजोर’ और ‘कीचड़ उछालने’ के अपने प्रयास में मजबूत दिखे।

चीन ने 1950 से ही गांधी परिवार में किया निवेश?

नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘रक्षा और विदेश नीति से जुड़े मुद्दों के राजनीतिकरण का प्रयास एक खानदान की 1962 में उनके द्वारा किए गए पूर्व के पापों से हाथ धोने और भारत को कमजोर करने की हताशा को दर्शाता है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि 1950 के दशक से ही चीन ने ‘एक खानदान में रणनीतिक निवेश किया है जिसका उसे बड़ा लाभांश भी मिला है।’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप चीन ने कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के कार्यकाल में जमीन पर कब्जा किया।

…तब मोदी ने कहा था- मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे, बर्बाद कर देंगे

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कह चुके हैं कि कई ताकतें उन्हें बर्बाद करने में लगी हैं। मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी का ऐलान करने के 4 दिन बाद गोवा की एक रैली में कहा था, ‘मैं जानता हूं मैंने कैसी-कैसी ताकतों से लड़ाई मोल ली है। उनका 70 साल का लूट रहा हूं। वो मुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे। वो मुझे बर्बाद कर देंगे, पर मैं तैयार हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *