Video: सेना के जवानों ने 17 हजार फीट पर पैगोंग शो झील में मनाया आजादी का जश्न

New Delhi: देश अपनी आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर लद्दाख में इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP Celebrate Independence Day) के जवानों ने आजादी का जश्न मनाया।

उन्होंने (ITBP Jawans) करीब 17000 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया, जश्न-ए-आजादी (ITBP Celebrate Independence Day) में शामिल हुए। इस दौरान उनका जोश देखने लायक रहा।

14,000 फीट की ऊंचाई पर जश्न-ए-आजादी

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवान लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर स्वतंत्रता दिवस का जश्न (ITBP Celebrate Independence Day) मनाते नजर आए। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग तरीके से फॉरमेशन बनाकर तिरंगे को अपनी सलामी दी।

पैंगोंग शो झील के किनारे आईटीबीपी जवानों का जश्न

इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के जवान लद्दाख में ही 14,000 फीट की ऊंचाई पर पैंगोंग शो झील के किनारे स्वतंत्रता दिवस का खास जश्न (ITBP Celebrate Independence Day) मनाते नजर आए। कभी झील के पास तो कभी झील में खड़े होकर उन्होंने तिरंगे को अपनी सलामी दी।

लद्दाख में ITBP का जवानों ने ऐसे मनाया आजादी का जश्न

ITBP ने अपने सैनिकों द्वारा गाए जाने वाले लोकप्रिय देशभक्ति गीतों का भी वीडियो जारी किया। वीडियो को आईटीबीपी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी किया है। सैनिकों ने आईटीबीपी के झंडों को तिरंगा झंडों को एक साथ लहराया।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय भारत और चीन के साथ रिश्ते तनावपूर्ण बने हुए हैं। कई दौर की बैठक के बाद भी दोनों देशों के बीच जारी सीमा विवाद का हल नहीं निकल पाया है। बावजूद इसके बॉर्डर पर तैनात जवानों के जोश में कोई कमी देखने को मिल रही। ये तस्वीरें इस बात की गवाह हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *