बड़ी खबर! रॉबर्ट वाड्रा के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ जारी

Webvarta Desk: IT Recording Robert Vadra Statement: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) से इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की टीम पूछताछ कर रही है। रॉबर्ट वाड्रा से यह पूछताछ बेनामी संपत्ति के मामले में हो रही है।
नोटिस के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे रॉबर्ट वाड्रा

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने बेनामी संपत्ति के मामले में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को नोटिस भेजा था, लेकिन वह इनकम टैक्स के दफ्तर नहीं पहुंचे। ऐसे में इनकम टैक्स की टीम पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा के घर ही पहुंच गई है। फिलहाल रॉबर्ट से पूछताछ जारी है।

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ऑफिस बुलाया जा रहा था। उस दौरान ईडी ने दिल्ली उच्च न्यायालय से यहां तक कहा था कि रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है। जांच एजेंसी ने दलील दी थी कि ‘धन के लेन-देन की कड़ियों से कथित रूप से उनका सीधा संबंध है। ईडी ने वाड्रा पर आरोप लगाया था कि वे अपने खिलाफ धनशोधन मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

हालांकि वाड्रा के वकील ने ईडी के दावों को खारिज करते हुए कहा थआ कि एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वह उसके सामने पेश होते हैं और उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है। वकील ने यह भी कहा था कि ईडी ने जो प्रश्न किए, उनके मुवक्किल ने उनका उत्तर दिया और उन पर लगाए गए आरोपों को स्वीकार नहीं करने का यह अर्थ नहीं है कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं।

आपको बता दें कि निचली अदालत ने वाड्रा को अग्रिम जमानत दे दी थी, जिसे ईडी ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। वाड्रा पर लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर स्थित 17 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की खरीदारी में धनशोधन का आरोप है।