Coronavirus in india

भारत में कोरोना का डराने वाला रिकॉर्ड, एक दिन में 10,956 मामले, 396 मौतें

New Delhi: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in india) के पॉजिटिव मामलों मे फिर एकबार रेकॉर्ड उछाल दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 10,956 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जोकि एक दिन में इतने केस का अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है। वहीं देश में अब तक का सबसे अधिक 396 मौतें हुई हैं।

भारत में अबतक कुल केस (Coronavirus in india) 2 लाख 86 हजार से भी ज्यादा हो गए हैं। वहीं 8 हजार 102 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी है। राहत की बात यह है कि 141029 लोग अबतक कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 137448 कोरोना केस ऐक्टिव हैं।

कम्युनिटी ट्रांसफर नहीं

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल साइंस (ICMR) के डायरेक्टर प्रोफेसर बलराम भार्गव (Balram Bhargav) ने एक सर्वे का जिक्र करते हुए कहा था कि भारत में प्रतिलाख जनसंख्या में 0.73 ही कोरोना मरीज हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर देश के 83 जिलों में यह सर्वे किया गया और ये सर्वे 30 अप्रैल तक केसेस को लेकर किया गया।

ICMR का क्या कहना है

आइसीएमआर के महानिदेशक डाक्टर बलराम भार्गव का कहना है कि आम जनता के बीच मौजूदगी का पता लगाने के लिए किये गए सिरो-सर्वे की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह वायरस अभी तक केवल 0.73 फीसदी आबादी तक ही पहुंच पाया है। ऐसे में इसे कम्युनिटी ट्रांसमिशन कहना गलत होगा। लेकिन ये सर्वे 30 अप्रैल तक का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *