China Congress Bjp

चीन मामले पर राजनीति गरमाई, BJP का कांग्रस पर अटैक- मां-बेटे के मन पर चीन का कब्जा

New Delhi: भारत और चीन के बीच LAC पर विवाद बना हुआ है। उसी बीच देश में राजनीति भी गर्माती जा रही है। कांग्रेस चीन मसले पर बीजेपी (China Congress Bjp) को लगातार घेरने का प्रयास कर रही है वहीं भाजपा ने कांग्रेस पर देश के जवानों का मनोबल गिराने का आरोप लगाया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (China Congress Bjp) ने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछना चाहता हूं कि जब देश के आर्मी चीफ लेह में उतर रहे हों तो उस वक्त सीडब्ल्यूसी की मीटिंग करना और उनके विरोध में बातें करना, क्या आप आर्मी के साथ दो-दो हाथ होना चाहते हैं।

नहीं की एक इंच जमीन सरेंडर

कांग्रेस के आरोपों पर बोलते हुए संबित पात्रा (China Congress Bjp) ने कहा, ‘हिंदुस्तान ने एक भी इंच जमीन सरेंडर नहीं किया और न ही एक इंच जमीन कोई हमसे छीन सकता है लेकिन दुख का विषय है कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी शर्म का सरेंडर कर दिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इस बात पर बयान दे चुके हैं और स्पष्ट कर चुके हैं कि हमारे देश में कोई कब्जा नहीं हुआ है।

कांग्रेस सुबह से ही सरेंडर सरेंडर चिल्लाती है- पात्रा

पात्रा ने कहा कि चीन के साथ हमारा सीमा विवाद है लेकिन हमारी एक इंच जमीन पर भी चीन ने कब्जा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अगर कब्जा हुआ है तो मां-बेटे के मन के अंदर 2008 के एमओयू के बाद हमें डर है कि चीन कब्जा हो चुका है। पात्रा ने कहा, ‘रोज हम देखते हैं कि सुबह से ही चीन के मामले पर हिंदुस्तान के ऊपर आक्रामक हो जाना और सरेंडर सरेंडर सरेंडर बोलना। इनको ये आत्म शांति क्यों मिलती है।’

पी चिदंबरम ने किया हमला

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने संप्रग सरकार के समय 600 बार हुई चीनी घुसपैठ का मुद्दा उठाने को लेकर मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पर पलटवार किया और कहा कि नड्डा ‘2015 से अब तक चीन की तरफ से 2,264 बार की गई घुसपैठ’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगने की हिम्मत नहीं करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हां, घुसपैठ हुई थी, लेकिन चीन ने किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया और हिंसक झड़प में किसी भारतीय जवान की जान नहीं गई।’

सोनिया गांधी का हमला

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि आर्थिक संकट, कोरोना वायरस महामारी और चीन के साथ सीमा पर तनाव से जुड़े संकट की मुख्य वजह भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार का कुप्रबंधन और उसकी नीतियां हैं। उन्होंने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा।

कांग्रेस का आरोप

पूर्व गृह मंत्री ने कहा, ‘क्या जेपी नड्डा 2015 से 2,264 बार हुई चीनी घुसपैठ पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगेगे? मैं बाजी लगा सकता हूं कि वह सवाल पूछने की हिम्मत नहीं करेंगे।’

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने लद्दाख में गतिरोध के संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना किए जाने को लेकर सोमवार को उन पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि सिंह ने प्रधानमंत्री के तौर पर भारत की सैकड़ों वर्ग किलोमीटर भूमि चीन को सौंप दी। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि सिंह के कार्यकाल में 2010 से 2013 के बीच पड़ोसी देश ने 600 से ज्यादा बार घुसपैठ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *