राजनाथ सिंह ने गालिब की शायरी में राहुल गांधी को दिया करारा जवाब.. और लूट ली महफिल

New Delhi: भारत-चीन (India-China Conflict) को लेकर बीते एक महीने से विवाद चल रहा है। अब इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो चुकी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन के साथ जारी सीमा विवाद (India China Border Dispute) को लेकर शायराना अंदाज में मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर व्यंग्य करते हुए लिखा है कि हर कोई जानता है कि सीमाओं पर क्या हो रहा है।

अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है। राजनाथ सिंह ने मिर्जा गालिब के शेर को अलग अंदाज में पेश कर राहुल गांधी से कहा है कि हाथ में दर्द हो तो दवा कीजिए, यदि हाथ ही दर्द हो तो क्या कीजिए।

दरअसल, अमित शाह ने सरकार की रक्षा नीति की तारीफ की थी, जिस पर कांग्रेस सांसद ने तंज कसा है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, ‘भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अमेरिका और इजरायल के बाद यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है।’

राहुल गांधी का तंज

इस पर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।’ राहुल गांधी लगातार भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध को लेकर सरकार से सवाल कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने सवाल किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *