Gujrat BJP President CR Patil

जानें कौन हैं सीआर पाटिल… जिनके हाथ सौंपी गुजरात BJP अध्यक्ष की कमान

New Delhi: Gujrat BJP President CR Patil: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा सांसद सीआर पाटिल (CR Patil) को पार्टी की गुजरात इकाई का अध्यक्ष नियुक्‍त किया है।

सीआर पाटिल (Gujrat BJP President CR Patil) ने गुजरात के नवसारी लोकसभा सीट से सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को 6.89 लाख वोटों से हराया था। पाटिल को पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का करीबी माना जाता है।

गुजरात में निवर्तमान अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी का तीन वर्ष का कार्यकाल पिछले साल ही समाप्त हो गया था। पार्टी नए अध्यक्ष की तलाश में तब से ही जुटी थी। अब जाकर पार्टी ने गुजरात की नवसारी लोकसभा सीट से सांसद सीआर पाटिल के हवाले प्रदेश संगठन की कमान की है। वहीं गुजरात में आने वाले दिनों में विधानसभा की 8 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में सीआर पाटिल को अपनी नेतृत्व क्षमता पार्टी आलाकमान के सामने साबित करनी होगी।

टेक्नोलॉजी का बखूबी इस्तेमाल करते हैं सीआर पाटिल

सांसद सीआर पाटिल कामकाज में टेक्नोलॉजी का बखूबी इस्तेमाल करते हैं और जनता से उनका संपर्क हमेशा बना रहता है। वह पहले और एकमात्र ऐसे सांसद हैं, जिनका ऑफिस 2015 में ही आइएसओ: 2009 से प्रमाणित है। यह प्रमाणपत्र उन्हें सरकारी सुविधाओं के बेहतर प्रबंधन और निगरानी के लिए दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, पाटिल ने बतौर सांसद किए जाने वाले 54 कामों की पहचान की है। इसके अलावा बुजुर्गों की अलग लिस्ट है, जिन्हें चिट्ठी भेजकर हालचाल लिया जाता है।

पाटिल के ऑफिस से जनता को भेजे जाते हैं महीने में करीब 2.5 लाख पत्र

पाटिल के कार्यालय में करीब 47 लोगों का स्टाफ है, जो कि चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों पर काम करता रहता है। कार्यालय से हर रोज 750 और महीने में करीब 2.5 लाख चिट्ठियां क्षेत्र के लोगों को भेजी जाती हैं।

हरियाणा के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बने ओपी धनखड़

इससे पहले बीजेपी ने रविवार को वरिष्‍ठ नेता ओपी धनखड़ (OP Dhankar) को हरियाणा का अध्यक्ष नियुक्‍त किया था। धनखड़ को इस पद पर बैठाकर बीजेपी ने हरियाणा में जाट कार्ड चल दिया है। राज्य में लगातार दूसरी बार जाट नेता को प्रदेश संगठन की पार्टी ने कमान सौंपी है। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला भी जाट बिरादरी से नाता रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *