14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

गूगल CEO सुंदर पिचाई ने किया खुलासा, गूगल सर्च ट्रैफिक के टूट गए 25 साल के रिकॉर्ड

नई दिल्ली. फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल का अपडेट जानने के लिए गूगल सर्च का इतना सहारा लिया कि इस सर्च इंजन के 25 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा ट्रैफिक का रिकॉर्ड बन गया. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट करके जानकारी दी. फाइनल मैच में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर अर्जेंटीना ने अपना तीसरा फीफा विश्व कप खिताब जीता. दुनिया भर में लियोनल मेसी और अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के लाखों प्रशंसक खुशी से झूम उठे.

सुंदर पिचाई ने ट्वीट किया, ‘सर्च (Google Search) ने रविवार को पिछले 25 सालों में सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया. ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया इंटरनेट पर एक ही चीज सर्च कर रही है.’ पिचाई खुद बहुत बड़े खेल प्रशंसक हैं. उन्हें फुटबॉल, क्रिकेट, लॉन टेनिस, बॉस्केटबॉल काफी पसंद है. गूगल के सीईओ ने अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल मैच को ‘अब तक के सबसे महान मुकाबलों में से एक’ बताया. उन्होंने फाइनल मैच में दोनों टीमों के प्रदर्शन की सराहना की.

सुंदर पिचाई ने फीफा वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले को लेकर ट्वीट किया, ‘अब तक के सबसे महान मुकाबलों में से एक. अर्जेंटीना और फ्रांस दोनों टीमों ने बेहतरीन खेला. फुटबॉल एक शानदाल खेल है. मेस्सी से ज्यादा इसका कोई हकदार नहीं है, वह इस खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं. क्या शानदार तरीके से करियर का अंत किया है.’ इस मैच का विशेष महत्व था, क्योंकि यह चैंपियन खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी का आखिरी फीफा विश्व कप था. खिताब जीतना उनका सपना था. अर्जेंटीना के इस सुपरस्टार ने आखिरकार विश्व चैंपियन बनने का अपना ड्रीम पूरा किया.

मेस्सी ने रेगुलेशन टाइम और एक्स्ट्रा टाइम के पहले हाफ में 1-1 गोल दागे. फिर शूटआउट में भी एक गोल दागा. इस तरह मैच में उन्होंने कुल 3 गोल किए. अर्जेंटीना ने रविवार को पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर अपना तीसरा विश्व कप खिताब जीता, जबकि किलियन एम्बाप्पे ने 56 वर्षों में फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली हैट्रिक बनाई. कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में अर्जेंटीना के समर्थक खुशी से झूम उठे, क्योंकि 2002 के बाद कोई दक्षिण अमेरिकी देश फीफा विश्व कप चैंपियन बना. इससे पहले 2002 में ब्राजील ने फुटबॉल विश्व कप का खिताब जीता था.

कोलकाता ने 2008 में, डिएगो अरमांडो माराडोना की मेजबानी की थी. इस शहर में अर्जेंटीना और उसके आइकन लियोनेल मेस्सी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. फुटबॉल के दीवाने गोवा में अर्जेंटीना के समर्थक सड़कों पर उतर आए और दक्षिण अमेरिकी देश द्वारा फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल जीतने के बाद खुशी से झूम उठे. गोवा के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई और कांग्रेस विधायक अल्टोन डीकोस्टा सहित कई अन्य राजनेता भी अर्जेंटीना का समर्थन करते देखे गए. उन्होंने फाइनल में अपने प्रशंसकों के साथ अपनी पसंदीदा टीम की जर्सी पहनी हुई थी.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles