13.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

20 नवम्बर को नोएडा डायबिटिक फोरम लगायेगा मेगा हेल्थ कैंप

-मुनाजिर रिज़वी-

नोएडा, 17 नवंबर (वेब वार्ता)। नोएडा के निवासियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच सेवा उपलब्ध कराने के लिए आगामी 20 नवंबर को सेक्टर-12 के सरस्वती शिशु मंदिर में नोएडा डायबिटिक फोरम मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन करेगा। ये हेल्थ कैंप सुबह 9 बजे से शुरू हो कर एक बजे तक चलेगा।

सेक्टर-12 स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित प्रेस वार्ता में नोएडा डायबिटिक फोरम के अध्यक्ष डॉ. जी.सी. वैष्णव, महासचिव पंकज जिंदल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप के आयोजन में भारत विकास परिषद, और नोएडा एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन भी सहयोग कर रहा है। इस मेगा कैंप में साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों का निशुल्क इलाज किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और उन्हें डायबिटीज की बीमारी है तो उन्हें भविष्य में भी निशुल्क इलाज देने का काम किया जाएगा।

नोएडा डायबिटिक फोरम के अध्यक्ष डॉ जी.सी. वैष्णव ने बताया कि नोएडा डायबिटिक फोरम वर्ष 1996 में अपनी स्थापना के बाद से लगातार प्रतिमाह निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करता आ रहा है। लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के कारण निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन में रुकावट आई थी। नोएडा डायबिटिक फोरम ने एक बार फिर से नोएडा के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और निशुल्क स्वास्थ्य जांच सेवा उपलब्ध कराने के लिए कैंप का आयोजन शुरूआत निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप से कर रहा हैं।

डॉ. जी.सी. वैष्णव ने कहा, हमें इन हेल्थ कैंप के आयोजन में मीडिया का सहयोग लगातार मिलता रहा है, आशा ही नहीं उम्मीद है कि आपका सहयोग नोएडा डायबिटिक फोरम को नोएडा के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिये मिलता रहेगा। निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप के आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए फोरम के महासचिव पंकज जिंदल ने बताया कि निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप 20 नवंबर की सुबह 9 बजे से आरंभ होगा। इसमें ब्लड पेशर, लंग्सक टेस्टा पी.फ.टी, न्यूरोपेथी, बॉडी मांस इंडेक्सं, ई.सी.जी.,फाइब्रो स्कैन, एच.बी.ए.1सी, लिपीड, यूरिक एसिड, हीमोग्बिन, ऑख-कान-गला की जांच की जायेगी। नोएडा के जाने माने अस्पताल कैलाश, यर्थात, मैट्रो, फ्लिक्स, सुमित्रा, प्रकाश, निओ, मानस, मदरलैंड, आई केयर,रीना केयर डाइलिसिस, इंडो गल्फ और विनायक के 40 से ज्यादा डॉक्टर करेगे।

नोएडा डायबिटिक फोरम के चैयरमैन प्रताप मेहता और कोषाध्यक्ष मनोज गोयल ने बताया कि निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप के आयोजन लोगों और समाजिक संस्थाओं सहयोग सदा मिलता रहता है। इस बार भी भारत विकास परिषद, और नोएडा एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के सहयोग मिल रहा है। इसमें 20 से ज्यादा दवा कंपनियां दवाओं का नि:शुल्क वितरण करेंगीं। फोरम के चेयरमैन प्रताप मेहता ने बताया कि हेल्थ मेले के दौरान डॉक्टरों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा। प्रेस वार्ता में डॉ. कौशिक, डॉ. विनोद, संजय शर्मा, प्रताप मेहता, एनआईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन, राजीव अजवानी, संतोष, विनय शर्मा उपस्थित हुए और आयोजन सफल बनाने के लिये किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles