Farmers Protest: राकेश टिकैत की धमकी- अब 40 लाख ट्रैक्‍टर घेरेंगे संसद, इंडिया गेट पर करेंगे खेती

Webvarta Desk: Farmers Protest: किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ऐलान किया कि इस बार किसान चालीस लाख ट्रैक्‍टरों (40 Lacs Tractor) से संसद का घेराव करेंगे।

टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों से भी दिल्‍ली मार्च (Delhi march) के लिए तैयार रहने को कहा है। टिकैत राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे।

टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा, ‘अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे।’ उन्होंने किसानों से तैयार रहने को कहा क्योंकि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है।

‘इंडिया गेट पर खेती करेगा किसान’

उन्होंने कहा,’कान खुल कर सुन ले दिल्ली, ये किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही होंगे। अबकी बार आह्वान संसद का होगा। कहकर जाएंगे संसद पर। इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे।’ टिकैत ने कहा कि किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा। साथ ही कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा।

‘कंपन‍ियों के गोदाम होंगे ध्‍वस्‍त’

26 जनवरी का घटना पर टिकैत बोले, ’26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की साजिश की गई … देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है, लेकिन इस देश के नेताओं को नहीं।’ टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों की तरफ से खुली चुनौती है कि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए और एमएसपी लागू नहीं की तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के गोदाम को ध्वस्त करने का काम भी देश का किसान करेगा। इसके लिए संयुक्त मोर्चा जल्द तारीख भी बताएगा।

महापंचायत को स्वराज आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम, किसान यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी युद्धवीर सिंह सहित कई किसान नेताओं ने भी संबोधित किया। इससे पहले टिकैत ने चूरू जिले के सरदारशहर में भी किसानों की सभा को संबोधित किया।