Farmers Protest: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की किसान संग बैठक, गृह मंत्री शाह भी हो सकते हैं शामिल

Webvarta Desk: BJP Chief JP Nadda Meeting with Farmers: पिछले ढाई महीने से ज्यादा लंबे वक्त से चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मंगलवार को कुछ किसान संगठनों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शामिल हो सकते हैं। यह बैठक शाम साढ़े 6 बजे के करीब बीजेपी मुख्यालय में होगी। बैठक में यूपी और हरियाणा के किसान नेता हिस्सा लेने वाले हैं। इसमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के कुछ दूसरे नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है।

सरकार और किसान संगठनों के बीच अब तक 10 दौर की बातचीत बेनतीजा रही है और गतिरोध का आलम यह है कि अगली बैठक कब होगी, इसका कुछ पता नहीं है। सरकार और किसान संगठनों के बीच पिछली बातचीत 20 जनवरी को हुई थी। इसको देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष की तरफ से बुलाई गई यह बैठक अहम है।

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले कई किसान संगठन पिछले 83 दिनों से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं।

किसान संगठनों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले जबकि सरकार अब तक की बातचीत में इस बात पर जोर देती रही है कि कानूनों में किस जगह खामियां हैं यह बताया जाए ताकि संशोधन हो सके। सरकार ने कानूनों को साल-दो साल तक टालने पर भी राजी हुई थी लेकिन किसान संगठन उन्हें रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं।