Kisan Andolan

Farmers Protest: किसान आंदोलन के 49वें दिन कपड़े उतारकर प्रदर्शन, कहा- हमें किसान होने पर गर्व

Webvarta Desk: Kisan Andolan: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के 49वें दिन किसानों ने कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया। टिकरी बार्डर (Tikri Border) पर किसानों ने अर्द्धनग्‍न होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वे हाथ में पोस्‍टर लिए नजर आए जिनपर लिखा था कि ‘हमें अपने किसान होने पर गर्व है।’
अदालत के फैसले का स्‍वागत

क‍िसानों ने तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के अमल पर रोक लगाए जाने के उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के आदेश का स्वागत किया।

SC की कमिटी से नाखुश हैं क‍िसान

किसान संगठनों ने कल कहा था कि वे उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) की तरफ से गठित समिति के समक्ष पेश नहीं होंगे और आरोप लगाया कि यह ‘‘सरकार समर्थक’’ समिति है।

दिल्‍ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं किसान

SC ने किसानों की समस्याओं पर विचार के लिये चार सदस्यीय समिति का गठन किया था। हजारों किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल 28 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हैं।

कमिटी सबसे निष्‍पक्ष राय लेगी: कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। जो कमिटी बनाई गई है निश्चित रूप से आने वाले समय में सबसे निष्पक्ष राय लेगी। कमिटी किसान यूनियन के लोगों से और अन्य विशेषज्ञों से भी राय लेगी और उसके बाद निर्णय देगी। पुराने बिल इतने अच्छे होते तो किसान गरीब और आत्महत्या के लिए मज़बूर नहीं होता। इस कानून को कुछ समय देखें, अगर कुछ नहीं लगेगा तो भविष्य में और भी संशोधन किया जा सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *