राहुल गांधी बोले- आर्थिक मोर्चे पर आ सकती हैं अभी और बुरी खबरें

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अर्थव्यवस्था (Economy) की खराब सेहत को लेकर आगाह किया है। RBI के कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इकॉनमी और रोजगार के मोर्चे पर अभी और बुरी खबरें आ सकती हैं।

दरअसल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने गुरुवार को कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे के नतीजों को को जारी किया था जिसके मुताबिक जुलाई महीने में कंज्यूमर कॉन्फिडेंस गोता लगाते हुए अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुका है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीपल्स कॉन्फिडेंस लेवल से जुड़े एक ग्राफ को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘RBI ने ‘देश के असल मूड’ का खुलासा किया है: लोगों का कॉन्फिडेंस अबतक के सबसे निचले स्तर पर। भय और असुरक्षा अब तक के सबसे उच्च स्तर पर। इकॉनमी (Economy) और जॉब के फ्रंट पर और बुरी खबरों की आशंका।’

RBI की तरफ से जारी कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सर्वे के मुताबिक जुलाई 2020 में कंज्यूमर कॉन्फिडेंस सूचकांक 53.8 पर पहुंच गया है जो अब तक का सबसे निचला स्तर है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि फ्यूचर एक्सपेक्टेशंस इंडेक्स में जुलाई महीने में सुधार हुआ है और वह 105.4 पर है।