Diwali 2020: दिवाली पर राष्‍ट्रपति, PM मोदी ने दीं शुभकामनाएं, अपील- एक दीया जवानों के लिए जलाएं

New Delhi: आज दीपावली (Diwali 2020) है। इस मौके पर एक ओर जहां सावधानी के बीच त्‍योहार मनाने के संदेशों की बाढ़ है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चाहते हैं कि देशवासी आज सैनिकों के सम्मान में एक दीया जरूर जलाएं।

उन्‍होंने (PM Narendra Modi) लोगों से सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘सैल्यूटटूसोल्जर्स’ का इस्तेमाल कर अपने सैनिकों के लिए दीये के साथ एक फोटो पोस्ट करने की अपील की है। मोदी 2014 से ही अपनी दिवाली (Diwali 2020) सैनिकों के साथ मनाते रहे हैं। उम्‍मीद है इस साल भी वह सैनिकों के बीच होंगे।

राष्‍ट्रपति ने कहा, प्रदूषण मुक्‍त हो इस बार की दीपावली

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीपावाली पर अपने शुभकामना संदेश में ‘पर्यावरण के अनुकूल’ स्‍वच्‍छ दिवाली मनाने की अपील की है।

पीएम मोदी ने दीं दीपावली की मंगलकामनाएं

मोदी की अपील, एक दीया सीमा पर तैनात जवानों के लिए जलाएं

मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया, ‘इस दीपावली हम सभी एक दीया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती। हम सीमाओं पर डटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।’

गृह मंत्री अमित शाह की प्रार्थना, सबका स्‍वास्‍थ्‍य रहे ठीक

रक्षा मंत्री ने जवानों को खासतौर पर दी बधाई

चीन के साथ सीमा पर तनाव के चलते हजारों सैनिक लद्दाख के दुर्गम इलाकों में मौजूद हैं। ऊपर से शुक्रवार को पाकिस्‍तान की तरफ से भी सीजफायर का तगड़ा उल्‍लंघन हुआ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमाओं और अन्‍य जगहों पर तैनात जवानों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को विशेष रूप से दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *