Delhi Crime News : सुल्तानपुरी में दृष्टिहीन की हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Delhi Crime News : सुल्तानपुरी में दृष्टिहीन की हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

नई दिल्ली
दिल्ली के सुल्तानपुरी में एक दृष्टिहीन व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मृतक राधे श्याम एक झगड़े में बीचबचाव करने गया था और आरोपी ने उसे ही पत्थरों से इतना मारा कि उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोपी का दावा है कि दृष्टिहीन महिला ने उसके 20 रुपये चुरा लिए जिसके बाद उसके साथ बहस हो रही थी। तभी दृष्टिहीन व्यक्ति ने मामले को शांत करने की कोशिश की। इसी दौरान आरोपी ने एक पत्थर से उस पर प्रहार कर दिया। चोट लगने से उस दृष्टिहीन घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा और आरोपी वहां से फरार हो गया।

घटना बुधवार रात की है जब पुलिस को सूचना मिली की किसी ने दृष्टिहीन व्यक्ति पर पत्थर से हमला किया है। सूचना पाकर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची जहां उसे पता चला कि घायल को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया। घायल राधे श्याम ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। राधे श्याम उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का रहने वाला था। डीसीपी परविंदर सिंह ने कहा, ‘मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।’

अब तक की जांच से पता चला है कि एक दृष्टिहीन महिला फुटपाथ पर सो रही थी। उसके बगल में एक व्यक्ति सो रहा था जो अचानक उठा और महिला पर उसके 20 रुपये चुरा लेने का आरोप लगाते हुए चीखने-चिल्लाने लगा। इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा बढ़ गया। तभी बगल में ही रहने वाला राधे श्याम वहां पहुंचा और दोनों को समझाने की कोशिश करने लगा। इसी बीच उसकी आरोपी से बकझक हो गई। तभी आरोपी ने पत्थर उठाया और राधे श्याम पर धड़ाधड़ वार करने लगा। चोट खाकर राधे श्याम जमीन पर गिर गया और तभी आरोपी फरार हो गया।

पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि आरोपी की पहचान की जा सके। एक फुटेज में आरोपी को भागता हुआ भी देखा गया है। पुलिस ने आसपास के कई लोगों से पूछताछ भी की है ताकि आरोपी की पहचान हो सके।