अबतक किन-किन नेताओं को हुआ कोरोना वायरस, संबित पात्रा ठीक होकर लौटे घर

New Delhi: बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को पहले कोरोना ने जकड़ा फिलहाल वो ठीक हैं और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी कोरोना से ग्रसित हैं और उनका इलाज चल रहा है।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया (madhvi raje scindia) को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आया है। माधवी राजे सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया को गले में खराश और बुखार की शिकायत थी।

BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को गले में दिक्कत और बुखार की समस्या थी जिसके बाद उनको डॉक्टर ने चेकअप कराने की सलाह दी। डॉक्टर ने उनका कोरोना टेस्ट कराया जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिंधिया को दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां भी कोरोना पॉजिटिव

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को कोरोना हो गया है। हमारे सहयोगी चैनल ईटी नाऊ के अनुसार आज दोनों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। दोनों को इलाज के लिए दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मां-बेटे को गले में खराश और बुखार की शिकायत थी, उसके बाद दोनों मैक्स में भर्ती हुए थे।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का पूरा परिवार कोरोना पीड़ित

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का पूरा परिवार ही कोरोना से पीड़ित हो चुका है। उनकी पत्नी अमृता रावत, बेटा सुयश रावत, बहू मोहिना, आराध्या, साथ ही घर का पांच साला का बेटा भी कोरोना से पीड़ित है। सबसे हैरानी की बात ये कि सतपाल महाराज के अलावा घर में काम करने वाले 17 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा हुए ठीक

कोरोना जैसे लक्षणों के बाद संबित पात्रा को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद उनको कोरोना पॉजिटिव आया था। लेकिन अब वो ठीक है और अस्पताल से उनको छुट्टी मिल चुकी है। संबित पात्रा ने ट्वीट कर पार्टी को अपनी मां बताया। उन्होंने लिखा, ‘आप सभी के आशीर्वाद और प्रार्थना के बल से मैं स्वास्थ्य लाभ कर अपने घर लौटा हूं। संपूर्ण रूप से ठीक होने में और थोड़ा वक्त लगेगा। आप सभी को आपके आशीर्वाद के लिए मेरा दंडवत् प्रणाम।’

महाराष्ट्र की पूर्व सीएम अशोक चव्हाण

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण का है। तकरीबन 15 दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के इस दिग्गज नेता में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्हें तुरंत एक ऐम्बुलेंस के जरिए नांदेड़ से मुंबई भेजा गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

संजय झा को भी हुआ कोरोना

कांग्रेस की एक अन्य नेता संजय झा भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने खुद 22 मार्च को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘मेरा कोविड 19 का टेस्ट पॉजिटिव आया है। मुझमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, इसलिए मैं घर पर ही 10-12 दिन के लिए क्वारंटाइन हूं। कृपया इसके फैलने को हल्के में न लें, यह किसी को भी हो सकता है।’ फिलहाल अब वो ठीक हैं।

कांग्रेस पार्षद की मौत

अप्रैल महीने में अहमदाबाद नगर निगम में कांग्रेस के पार्षद बदरुद्दीन शेख की कोरोना से मौत हो गई। संक्रमण के बाद उन्हें एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह करीब 8 दिन तक जिंदगी के लिए संघर्ष करते रहे लेकिन इस घातक वायरस ने आखिरकार उनके जीवन की डोर को काट दिया।

डीएमके विधायक ने दम तोड़

तमिलनाडु में डीएमके विधायक जे अंबाजगन का 10 जून की सुबह निधन हो गया है। वह 2 जून से अस्पताल में भर्ती थे। बाजगन किडनी संबंधी गंभीर बीमारी से पहले से ग्रसित थे। उन्हें 3 जून को वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार नजर आ रहा था, लेकिन सोमवार को उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *