Rajiv Tyagi

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का न‍िधन, राहुल गांधी बोले- बब्‍बर शेर चला गया

New Delhi: भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस (Congress) के प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी (Rajiv Tyagi) का नि’धन हो गया है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार बुधवार शाम एक टीवी डिबेट (TV Debate) में हिस्‍सा लेने के बाद उन्‍हें कार्डियक अरेस्ट आया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्‍हें (Rajiv Tyagi) तबीयत बिगड़ने पर गाजियाबाद के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ ही देर बाद उनका नि’धन हो गया। कांग्रेस के सचिव (संचार) डॉ विनीत पूनिया (Dr Vineet Punia) ने उनके नि’धन की जानकारी दी। सूचना पाकर पर बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने भी शोक प्रकट किया है।

शाम को किया था आखिरी ट्वीट

त्‍यागी (Rajiv Tyagi) ने बुधवार शाम करीब पौने चार बजे अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया था। निधन की जानकारी देते हुए डॉ पूनिया (Dr Vineet Punia) ने ट्वीट किया, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री राजीव त्यागी जी नहीं रहे। उनके परिवारजनों और प्रशंसकों को मेरी हार्दिक संवेदना।”

बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने लिखा कि “विश्वास नहीं हो रहा है कंग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र श्री राजीव त्‍यागी हमारे साथ नहीं है। आज 5 बजे हम दोनो ने साथ में डिबेट भी किया था। जीवन बहुत ही अनिश्चित है …अभी भी शब्द नहीं मिल रहे। हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणो में स्थान देना।”

राहुल गांधी ने जताया दुःख

पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा कि ‘कांग्रेस ने आज अपना एक बब्‍बर शेर खो दिया।’ उन्‍होंने लिखा कि ‘राजीव त्यागी के कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेंगे।’ कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका ने त्‍यागी की पत्‍नी से फोन पर बात कर संवेदनाएं जाहिर कीं।

2006 में बने थे कांग्रेसी

लोकदल से अपने राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले 50 वर्षीय त्यागी (Rahul Gandhi) 2006 में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हुए। तब से वह विभिन्न भूमिकाओं में थे। कुछ साल पहले उन्हें पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता की ज़िम्मेदारी सौंपी। फिलहाल वह यूपी कांग्रेस में महासचिव व प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी की ज़िम्मेदारी भी देख रहे थे।

कांग्रेस ने निधन पर जताया शोक

कांग्रेस ने अपने राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता के नि’धन पर शोक जताते हुए कहा कि वह खांटी कांग्रेसी और सच्‍चे देशभक्‍त थे। पार्टी ने त्‍यागी के परिवार और दोस्‍तों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

राजीव त्‍यागी को टीवी जगत में खुलकर अपनी बात रखने के लिए जाना जाता था। बीजेपी के संबित पात्रा के साथ उनकी कई बहसें बेहद तीखी नोंक-झोंक में बदल जाती थीं। वह तथ्‍यपरक बातें रखने के साथ-साथ अनूठे अंदाज में कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए भी मशहूर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *