Farmers Protest: कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे राहुल गांधी, विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक करेंगे मार्च

Webvarta Desk: Farmers Protest: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पूरे देश में किसान दिवस (Kisan Diwas) के रूप में मनाई गई। इस बीच कृषि कानूनों (Farms Law) को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) ने भी सड़क पर उतरने का ऐलान कर दिया है।

गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ता सुबह 10.45 बजे विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। इस दौरान राहुल के नेतृत्व में अन्य कांग्रेसी सांसद भी इसमें भाग लेंगे।

कांग्रेस सांसद के सुरेश ने जानकारी देते हुए बताया कि मार्च के बाद राहुल और अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और उनके हस्तक्षेप के लिए दो करोड़ हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे।

वहीं, कांग्रेसी नेताओं के प्रदर्शन को लेकर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस नेता कमलनाथ जी, जो 15 महीनों में कभी किसान के खेतों में नहीं गए। वे ट्रैक्टर की सवारी करेंगे। राहुल गांधी, जिन्होंने ‘सोफा-कम-ट्रैक्टर’ चलाया था, उन्हें यह भी नहीं पता कि आलू जमीन के ऊपर उगता है या नीचे।

मिश्रा ने कहा, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इन कृषि कानूनों में ‘काला’ क्या है। यह ‘टुकड़े-टुकड़े गिरोह’ किसानों को भड़काने और गुमराह करने वाला है। अब तक, कोई भी ‘काले कानूनों’ की व्याख्या नहीं कर सका।