Saturday, March 6, 2021
Home > National Varta > Congress Protest on Farm Law: कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- किसान न डरेंगे, न झुकेंगे

Congress Protest on Farm Law: कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- किसान न डरेंगे, न झुकेंगे

Webvarta Desk: Congress Protest on Farm Law: केंद्र की कृषि कानूनों (Farm Law) के खिलाफ अब कांग्रेस ने कमर कस ली है। विदेश से लौटने के बाद वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसान आंदोलन पर लगातार केंद्र को निशाने पर ले रहे हैं। राहुल और अपनी छोटी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ आज दिल्ली में राजभवन मार्च कर रहे हैं।

किसान न डरेंगे, न झुकेंगे- राहुल

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि तीनों कृषि कानून (Farm Law) देश के किसानों को खत्म करने के लिए लाया गया है। उन्होंने कहा, ‘हम हमने इसे अभी नहीं रोका तो ऐसा दूसरे सेक्टर में भी होगा। नरेंद्र मोदी किसानों की इज्जत नहीं करते हैं। किसान न तो झुकेंगे और न ही डरेंगे।’

इससे पहले राहुल और प्रियंका ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पार्टी सांसदों से मुलाकात की। साथ ही राहुल राजभवन घेराव का नेतृत्व कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की है।

किसानों के साथ खड़े होने के लिए कांग्रेस ने आज सभी पार्टी यूनिट को ‘किसान अधिकार दिवस’ (Kisan Adhikar Diwas) मनाने को कहा था। इस प्रदर्शन के दौरान राजभवन का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *