27.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022

Congress Presidential Election: ‘राहुल गांधी ही संभालें कांग्रेस की कमान’, अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की घोषणा के साथ फिर उठी मांग

वेबवार्ता: कांग्रेस कार्य समिति की बैठक (Congress Working Committee Meeting) में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने अध्यक्ष पद के चुनाव (Congress Presidential Election) का कार्यक्रम जारी किया। वहीं इसी के साथ ही एक बार फिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी की कमान सौंपने की मांग उठने लगी।

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid), पूर्व सीएम हरीश रावत (Harish Rawat) और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक सुर में उन्हें अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) समेत कई नेताओं ने सार्वजनिक रूप से पहले ही राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालने की अपील कर चुके हैं। मालूम हो कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी पार्टी की कमान संभाल रही हैं।

अध्यक्ष पद के लिए राहुल एकमात्र पसंद: खुर्शीद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी पहली और एकमात्र पसंद हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि जिस किसी से भी पार्टी अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी को लेकर बात की, सभी ने कहा कि वह पहली और एकमात्र पसंद हैं। उन्होंने बताया कि हमें इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि वह हमारा अनुरोध स्वीकार करेंगे या नहीं लेकिन विदेश से आने के बाद गांधी को अध्यक्ष पद संभालने के लिए मनाने की कोशिश की जाएगी।

कार्यकर्ता चाहते हैं राहुल बनें अध्यक्ष: हरीश रावत

पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभाल लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के तौर पर यह कह रहा हूं। लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं की यही भावना है।

राहुल ही कांग्रेस को रख सकते हैं एकजुट: खड़गे

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मेरी निजी राय है और यह सभी कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी को इस समय में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए। उन्हें कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए। राहुल गांधी अकेले हैं जो कांग्रेस को उठा सकते हैं। वह पार्टी को एकजुट और मजबूत कर सकते हैं। केवल उनके पास भारत जोड़ी कार्यक्रम में भी लोगों को इकट्ठा करने की क्षमता है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles