27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

Congress President: राहुल गांधी को बनाया जाए कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष, दिग्गज नेता की मांग

वेबवार्ता: कांग्रेस में एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress President) को लेकर कवायद शुरू हो गई है। अब तक कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चर्चा में आया है। लेकिन पार्टी के कई नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को एक बार फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस के एक दिग्गज आदिवासी नेता ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को फिर से कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress President) बनाने की मांग की है। उनका कहना है कि सभी को मिलकर एक बार फिर से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहिए।

मंत्री कवासी बोले राहुल गांधी बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री और दिग्गज आदिवासी नेता कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष (Congress President) बनाने की सिफारिश की है। कवासी लखमा ने कहा कि ”मैं छोटा आदमी हूं लेकिन बस्तर की जनता की तरफ से निवेदन करूंगा कि कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बनना चाहिए। बस्तर की जनता नेहरू-गांधी परिवार को चाहती है। इंदिरा गांधी को अम्मा मानती हैं। राजीव गांधी बस्तर में जाकर अबूझमाड़ में पेज पीने वाले पहले प्रधानमंत्री थे। राहुल गांधी का बस्तर से पुराना लगाव है। इसलिए उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए। क्योंकि यह फैसला पार्टी के हित में होगा।”

तीन साल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन साल तक पहले भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। लेकिन अध्यक्ष रहते हुए पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन 2019 के आम चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल गांधी ने तब ये भी साफ कहा था कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का ही कोई होगा। कई दिन तक चले मान-मनौव्वल के दौर के बाद भी राहुल अध्यक्ष बने रहने को लेकर नहीं माने थे। बाद में कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना था लेकिन करीब दो साल से अधिक समय गुजर चुके हैं, कांग्रेस को नया अध्यक्ष नहीं मिला है

कवासी लखमा ने रमन सिंह पर साधा निशाना

वहीं छत्तीसगढ़ को नए जिले की सौगात मिलने पर मंत्री कवासी लखमा ने सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की, उन्होंने कहा कि ”मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी बधाई। आदिवासी जिला मोहला-मानपुर का आज उद्घाटन होगा। जिला बनने से क्षेत्र का विकास होगा। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल मुख्यमंत्री, राजनांदगांव विधायक और बेटे के सांसद रहते हुए भी मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़ को जिला नहीं बनाया। इलाके को विकास से वंचित रखा था।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles