राहुल गांधी के बाद INC TV का अकाउंट भी हुआ लॉक, Twitter ने नियमों के उल्लंघन का दिया हवाला

Rahul Gandhi & Congress INC TV Twitter Account Locked

नई दिल्ली, 09 अगस्त (वेबवार्ता)। Congress INC TV Twitter Account Locked: ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए कांग्रेस के डिजिटल चैनल ‘आईएनसी टीवी’ के अकाउंट को लॉक कर दिया है। ससे पहले कांग्रेस ने दावा किया था पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि “यह अकाउंट अभी सेवा में बना हुआ है।” इसके बाद कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष का अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ किया गया है।

आपको बता दें कि लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने शनिवार के बाद ट्विटर पर कोई पोस्ट नहीं किया है। सोमवार को यूथ कांग्रेस (IYC) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर कार्यालय के सामने राहुल गांधी के अकाउंट को दोबारा बहाल करने के लिए प्रदर्शन भी किया। यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाया कि गलत तरीके से राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया? हालांकि ट्विटर ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि यह अकाउंट अभी भी सेवा में बना हुऐ है। इसके बाद कांग्रेस ने कहा था कि राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ किया गया है।

कांग्रेस ने किया ट्वीट

INC TV का अकाउंट लॉक किए जाने को लेकर कांग्रेस ने एक ट्वीट कर कहा कि ट्विटर इंडिया का दोहरा मापदंड जारी है। न्याय के लिए आवाज उठाने वाले अकाउंट्स को लॉक किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग और बीजेपी नेता अंजू बाला जैसे अकाउंट्स पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। याद रखें, सत्य और न्याय की हमेशा जीत होती है।

बता दें कि आज यानी सोमवार को यूथ कांग्रेस (IYC) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया है। दरअसल, ये प्रदर्शन राहुल गांधी के अकाउंट को लॉक किए जाने को लेकर किया गया है। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के अकाउंट को दोबारा बहाल करने की मांग की गई। यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाया कि गलत तरीके से राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया?