hindu sena china poster

हिंदू सेना ने दूतावास के बाहर लगाया पोस्टर, लिखा- ‘चीन गद्दार है, हिंदी-चीनी बाय बाय’

New Delhi: लद्दाख बॉर्डर पर तनाव के बीच देश में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। इस बीच कुछ लोगों ने दिल्ली में मौजूद चीनी दूतावास के दफ्तर के बाहर आपत्तिजनक पोस्टर (hindu sena china poster) लगाया।

यह पोस्टर हिंदू सेना (hindu sena china poster) कार्यकर्ताओं लगाए लगाया गया। पोस्टर पर चीन को गद्दार बताते हुए हिंदी-चीनी बाय-बाय लिखा हुआ था।

चीन के खिलाफ हिंदू सेना ने यह पोस्टर (hindu sena china poster) चीन दूतावास के बाहर उनके बोर्ड पर लगाया। यह दूतावास पंचशील मार्ग पर है। भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद से चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन तेज हो गए थे। इसके बाद वहां सुरक्षा भी बढ़ाई गई थी।

लद्दाख की गलवान घाटी में चीन ने बातचीत के बाद सीमा से पीछे हटने को इनकार कर दिया था। इसके बाद समझाने गए जवानों से उसके जवानों ने झगड़ा किया। कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू पर हमला किया गया जिसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाब दिया।

शाम से आधी रात तक चलाई इस लड़ाई में भारत के 20 जवान शहीद हुए। वहीं चीन के करीब 43 जवान हताहत हुए थे। इसके बाद से देशभर में चीन के प्रति गुस्सा फूट पड़ा। भारत में चीन के सामान की बहिष्कार की मांग उठ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *